मां की दूसरी शादी पर बेटे ने लिखी ऐसी बात, पोस्ट हो गई वायरल

बेटे ने मां की दूसरी शादी पर ख़ुशी जाहिर करते हुए मां द्वारा उसकी परवरिश के लिए किये गए संघर्ष के लिए शुक्रिया अदा किया...

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 3:59 PM IST
मां की दूसरी शादी पर बेटे ने लिखी ऐसी बात, पोस्ट हो गई वायरल
son facebook post viral on his mother second marriage
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 3:59 PM IST
भारतीय समय में किसी महिला की दूसरी शादी को पितृसत्तात्मक समाज हमेशा टेढ़ी नजरों से ही देखता रहा है. वहीं ज्यादा उम्र में कोई महिला शादी करे तो उसके लिए कुछ ज्यादा ही हाय तौबा मचती है. कई बार तो पूरा परिवार तक महिला के खिलाफ हो जाता है. लेकिन हाल ही में एक बेटे ने अपनी मां की दूसरी शादी पर फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी है जो तेजी से वायरल हो गयी है.

बेटे ने मां की दूसरी शादी पर ख़ुशी जाहिर करते हुए मां द्वारा उसकी परवरिश के लिए किये गए संघर्ष के लिए शुक्रिया अदा किया. बेटे ने पिछली बातों को याद करते हुए बताया कि मां की पहली शादी एक दर्दनाक और दुख भरा अनुभव था. पहली शादी के बारे में बताते हुए लड़के ने लिखा कि एक बार उसने अपनी मां के सिर से खून टपकता देखा. मैं तभी समझ गया था कि उनके साथ क्या हुआ था. उनके ऊपर काफी अत्याचार किए गए थे. इसपर मैंने मां से पुछा था कि आखिर आप ये सब क्यों बर्दाश्त कर रही हैं. इसपर मां ने कहा था कि वो केवल मेरे लिए ही ज़िंदा हैं और मेरे लिए वो इससे भी ज्यादा बर्दाश्त करने के लिए तैयार हैं.





50°C पार जाए पारा, तो कितनी गर्मी बर्दाश्त कर सकता है शरीर?

लेकिन जब पिता के अत्याचार बर्दाश्त से बाहर हो गए तो मां को मेरे साथ ही घर छोड़ना पड़ा. जब मैं मां की उंगली पकड़ कर पिता के घर से निकल रहा था तो मेरे मन में ये ख्याल आया था कि बड़े होकर एक दिन मैं अपनी मां की दूसरी शादी कराउंगा. मां ने मेरे लिए बहुत कुछ सहा है. उन्होंने मेरे लिए अपना करियर तक दांव पर लगा दिया. इससे ज्यादा मैं कुछ भी नहीं कहना चाहता. पोस्ट के आखिर में गोकुल ने लिखा , 'मां, आपको शादी की शुभकामनाएं' (ये तस्वीरें गोकुल श्रीधर की फेसबुक पोस्ट से ली गई हैं.)

लू से बचाव के लिए रोज इस तरह खाएं प्याज, जानिए इसके कई फायद

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...