vidhan sabha election 2017

आप ख़ूबसूरत हैं या नहीं, ये कोई और नहीं आप तय करेंगे

Prity Nagpal
Updated: December 7, 2017, 3:54 PM IST
आप ख़ूबसूरत हैं या नहीं, ये कोई और नहीं आप तय करेंगे
कुछ बातें जो आपको खूबसूरत महसूस करवाएंगी
Prity Nagpal
Updated: December 7, 2017, 3:54 PM IST
पारदर्शी चेहरा, छरहरा शरीर और ऊंचाई से ही मिलकर बनती है एक खूबसूरत शख्सियत. ऐसे लोगों को देखकर कई बार आप भी यही सोचने लगते हैं कि काश आप भी उनकी तरह दिखते. लेकिन क्या आप सही मायने में खूबसूरती का मतलब जानते हैं?

आइए आपको बताते हैं ऐसी कुछ बातें जो आपको खूबसूरत महसूस करवाएंगी, साथ ही बताएंगी, असल खूबसूरती के मायने.

#1
गोरा और नपा-तुला शरीर खूबसूरती के मानक तय करता है लेकिन आखिर ये मानक किसने बनाए और इसका आधार क्या था ?



#2
फेसबुक और इंस्टाग्राम के ज़माने में लोग सौ फोटो खींचकर उनमें से एक चुनते हैं. खूबसूरती किसी एंगल की मोहताज नहीं, किसी न किसी पोज़ में तो सभी अच्छे ही दिखते हैं.

#3
ग्लॉसी पेपर पर तो हर चीज़ ही खूबसूरती से उभरती है. असल जिंदगी से खुरदरे कागज़ पर कोई परफेक्ट नहीं होता, लेकिन ये बात कोई नहीं समझता.

#4
खूबसूरती देखने वाले की आंखों में होती है. आपको बदसूरत लगने वाली चीज़ किसी के लिए उतनी ही आकर्षक हो सकती है.

#5
शरीर की बनावट के अलावा एक शख्स बहुत कुछ हो सकता है. जीवन जीने की कला, उत्साह, जिंदादिली, गर्मजोशी और दूसरों के लिए प्रेम की भावना उसकी खूबसूरती के असल मापक हैं.

#6
हर शख्स बिना सोचे-समझे सामने वाले पर झट से अपनी राय का बोझ डाल देता है. आप खुद सोच सकते हैं, ऐसे इंसान को महत्व देना कितना सही है.

#7
सूरत नहीं, सीरत से बयां होती है खूबसूरती. अगर आपके पास एक पाक रूह है, तो यकीन मानिए, इससे खूबसूरत कुछ हो ही नहीं सकता.

#8
सुंदर बनावटी लोग दुनिया के हर कोने में हैं, जिनका कान ही दूसरों को अपने बारे में बुरा महसूस करवाना है. ये बात जानकर भी उन्हें गभीरता से लेना नासमझी है.

#9
लोग आपकी खूबसूरती तभी जान पाएंगे जब आप उन्हें बताएंगे. इसके लिए सबसे पहले अपने आपको पहचानें. आप जैसे हैं खुद को स्वीकार करें.

#10
दुनिया में खूबसूरती के मायने गलत हैं, जो कि बदल रहे हैं. सभी लोगों को इसके असल मायने जानने के लिए कुछ समय तो लगेगा ही. आप मुस्कुराइए और इंतज़ार किजिए.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर