कभी की थी 1 हज़ार की मदद, बदले में बेघर को मिला करोड़ों का घर

कुछ ही दिनों पहले आप एक कहानी से रूबरू हुए थे जिसमें एक बेघर शख्स जॉनी ने एक औरत, McClure की मदद करते हुए लगभग एक हज़ार रुपए (20 डॉलर) दिए.उस वक्त McClure के पास बदले में देने के लिए कुछ नहीं था.

Prity Nagpal
Updated: December 7, 2017, 3:59 PM IST
कभी की थी 1 हज़ार की मदद, बदले में बेघर को मिला करोड़ों का घर
जॉनी को मिला घर
Prity Nagpal
Updated: December 7, 2017, 3:59 PM IST
कुछ ही दिनों पहले आप एक कहानी से रूबरू हुए थे जिसमें एक बेघर शख्स जॉनी ने एक औरत, McClure की मदद करते हुए लगभग एक हज़ार रुपए (20 डॉलर) दिए. उस वक्त McClure के पास बदले में देने के लिए कुछ नहीं था. उन्होंने जॉनी से वादा किया कि वे उन्हें इसके बदले में कुछ न कुछ ज़रूर लौटाएंगीं.

पढ़े पूरी कहानी- बेघर ने की एक हज़ार की मदद तो बदले में मिले एक करोड़

McClure ने जॉनी की मदद करने के लिए GoFundMe कैंपेन के ज़रिए पैसे इकट्ठा करना शुरू किए और वे एक करोड़ से ज़्यादा रुपए जोड़ पाईं. वे उनके लिए इसलिए पैसे इकट्ठा करना चाहती हैं ताकि जॉनी उन पैसे से अपना घर खरीद सकें.

ये McClure का जज़्बा ही है जो जॉनी के लिए इकठ्ठा किया जा रहा फंड अब करीब 2 करोड़ 55 हजार रुपए ( 400,000 डॉलर) तक पहुंच चुका है. ये राशि 25 दिनों के भीतर जमा की गई. जॉनी की मदद के लिए करीब 15 हजार लोग आगे आए.

McClure ने ट्विटर पर इस बात की खुशी ज़ाहिर की. उन्होंने बताया कि जॉनी ने एक घर खरीदा है, अब बस एक प्यारे से पपी की कमी है.



 

उन्होंने ये भी कहा कि अगली अपडेट जॉनी खुद देंगे. वे लोगों का शुक्रिया अदा करने के लिए बहुत उत्सुक हैं.

जॉनी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक ही दिन में छह हज़ार से ज्यादा फॉलोवर्स जुड़ गए हैं. इस अकाउंट के ज़रिए उन्होंने McClure का आभार जताया है.  जॉनी ने McClure साथ डिनर, फंड के लिए आयोजित किए कार्यक्रम और एक पपी के साथ फोटो शेयर की, जिसे ढेरों लाइक्स और कमेंट्स मिल रहे हैं.



Had an amazing dinner!!! Best dinner I have had in years! Maybe ever!!!!!!


A post shared by Johnny Bobbitt Jr. (@johnnys__journey) on











Can’t wait to get my own little buddy!


A post shared by Johnny Bobbitt Jr. (@johnnys__journey) on




News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Lifestyle News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर