ट्रोलिंग और भड़काऊ ट्वीट्स से बचना सिखाएगा ट्विटर

ट्विटर इंडिया पब्लिक एजुकेशन प्रोग्राम की शुरुआत करने जा रहा है.

ट्विटर इंडिया पब्लिक एजुकेशन प्रोग्राम की शुरुआत करने जा रहा है.

ट्विटर इंडिया पब्लिक एजुकेशन प्रोग्राम की शुरुआत करने जा रहा है.

  • Share this:
ट्विटर इंडिया पब्लिक एजुकेशन प्रोग्राम की शुरुआत करने जा रहा है. ये प्रोग्राम ट्विटर पर हो रहे अपमानजनक ट्वीट्स, ट्रॉलिंग जैसी चीज़ो को मद्देनज़र रखते हुए शुरू किया गया है, साथ ही ये ऑनलाइन बिहेवियर पर भी नज़र रखेगा. इस प्रोग्राम को 'ट्वीसर्फिंग'(Tweesurfing) नाम दिया गया है.



इस प्रोग्राम में ऑनलाइन और ऑफलाइन वर्कशॉप्स की जाएंगी. इसके अलावा  सेफ रहने के लिए ट्रिक्स और टिप्स के साथ-साथ गाइडलाइन्स की भी जानकारी दी जाएगी.



ट्विटर हेड(भारत) ऑफ पॉलिसी महिमा कौल ने कहा कि इस प्रोग्राम को शुरू करने से पहले हमने पूरे एक साल रिसर्च किया था, जिसमें हमें कुछ ऐसी बातें सामने आईं जैसे भारत में ट्विटर यूजर्स के बीच किसी भी तरह की जानकारी की प्राप्ती नहीं है. लोगों को पता ही नहीं है कि ये प्लेटफार्म ट्वीट्स को ब्लॉक करने, रिपोर्ट या ट्वीट को एवॉइड करने के लिए चेक करता है.





CSR से पर काम कर रही रंजना कुमारी ने कहा कि ज्यादातर युवा पॉजिटिव साइबर नियमों को समझे बिना ट्विटर का इस्तेमाल कर रहे हैं. इस प्रोग्राम के ज़रिए हम उन्हें बताएंगे कि गालियों वाले या भड़काऊ ट्वीट्स के बजाय, वो ट्विटर पर सकारात्मक बहस भी कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज