अपना शहर चुनें

States

ठंड के मौसम में नहीं जा पा रहीं ब्यूटी पार्लर, तो ऐसे करें चेहरे के अनचाहे बालों को साफ

ठंड के मौसम में महिलाएं अब घर पर ही अनचाहे बालों को हटाने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रही हैं.
ठंड के मौसम में महिलाएं अब घर पर ही अनचाहे बालों को हटाने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रही हैं.

बालों को हटाने के लिए आप आईब्रो रेजर (Eyebrow Razor) का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे न सिर्फ आइब्रो के बाल बल्कि चेहरे के अनचाहे बाल (Unwanted Hairs) भी साफ हो जाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2021, 3:00 PM IST
  • Share this:
सर्दियों में अगर घर से बाहर निकलकर ब्यूटी पार्लर (Beauty Parlour) जाकर खुद को खूबसूरत बनाने का मन नहीं है तो अब महिलाएं घर पर रहकर ही अपनी त्वचा की देखभाल (Skin Care) कर सकती हैं. दरअसल महिलाएं अपनी खूबसूरती को लेकर किसी प्रकार का कॉम्प्रोमाइज नहीं करतीं. खासतौर पर उन्हें चेहरे पर किसी तरह के दाग-धब्बे या अनचाहे बाल बिल्कुल भी पसंद नहीं होते. चेहरे पर अनचाहे बालों को लेकर महिलाएं हमेशा ही परेशान रहती है. ठंड के मौसम में महिलाएं अब घर पर ही अनचाहे बालों को हटाने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रही हैं. आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में जिनकी मदद से आप घर पर ही अपने चेहरे से अनचाहे बालों को हटा सकती हैं.

होममेड वैक्स
आप किचन में मौजूद कुछ चीजों की मदद से घर पर ही होममेड वैक्स बना सकती हैं. इसके लिए आपको चीनी, नींबू का रस और पानी चाहिए. चीनी को पिघलाने के बाद उसमें नींबू का रस और पानी मिला लें और सीधे चेहरे पर अप्लाई करें.

इसे भी पढ़ेंः 10 मिनट में घर पर ऐसे करें पेडिक्योर, पैरों पर नजर आएगा जादुई निखार
ट्वीजर


चेहरे के बालों से छुटकारा पाने के लिए आप ट्वीजर का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए आपको बालों को चुनकर उन्हें जड़ों सी खींचना है. यह स्किन को भी किसी प्रकार से नुकसान नहीं पहुंचाता.

आईब्रो रेजर
बालों को हटाने के लिए आप आईब्रो रेजर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे न सिर्फ आइब्रो के बाल बल्कि चेहरे के अनचाहे बाल भी साफ हो जाते हैं. यह स्किन को वैक्स की तरह नुकसान नहीं पहुंचाता. हालांकि इसका इस्तेमाल सावधानी से करें.

इसे भी पढ़ेंः दुल्हन के लिए बेस्ट हो सकते हैं ये 5 मंगलसूत्र डिजाइन्स, पति से सुनेंगी तारीफें

वैक्स स्ट्रिप्स
चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए आप वैक्स स्ट्रिप्स का इस्तेमाल कर सकती है. यह आपको बड़ी ही आसानी से मेडिकल स्टोर में प्राप्त हो जाएगा. इससे न सिर्फ आप चेहरे के अनचाहे बाल साफ कर सकेंगी बल्कि हाथों और पैरों के अनचाहे बाल भी साफ हो जाएंगे. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज