Lockdown : सीकर में अनोखी शादी, बाइक पर आया दूल्हा और सात फेरे लेकर दुल्हन ले गया

Lockdown : सीकर में अनोखी शादी, बाइक पर आया दूल्हा और सात फेरे लेकर दुल्हन ले गया
नवविवाहिता मेघा ने कहा कि उसे कार में विदा होकर आना भी इतना अच्छा नहीं लगता जितना बाइक पर विदा होकर आना लगा है.

कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच राजस्थान के सीकर शहर में हुई एक शादी (Marriage) चर्चा का विषय बनी हुई है. दूल्हा मोटर साइकिल पर 4 लोगों के साथ दुल्हन के घर पहुंचा. बाद में फेरे लेकर अपनी दुल्हनिया को मोटर साइकिल पर ही लेकर वहां से विदा हो गया.

  • Share this:
सीकर. कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच राजस्थान के सीकर शहर में हुई एक शादी (Marriage) चर्चा का विषय बनी हुई है. बेहद सादे तरीके से हुई इस शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया. इस शादी में ना तो किसी तरह का बैंड बाजा था और ना ही गाड़ियों की भरमार. दूल्हा मोटरसाइकिल पर 4 लोगों के साथ दुल्हन के घर पहुंचा. फेरे लेकर अपनी दुल्हन को मोटरसाइकिल पर ही लेकर वहां से विदा हो गया.

कमल और मेघा की हुई शादी
सीकर के शेखपुरा निवासी कमल शर्मा का विवाह सीकर की ही मेघा के साथ तय हुआ था. लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से परिवार ने केवल 4 लोगों के साथ जाकर शादी करना तय किया. सोमवार शाम को दूल्हा कमल शुभ मुहूर्त में अपनी बुलेट मोटरसाइकिल उठाकर अपनी दुल्हनिया लेने के लिए घर से चल पड़ा. दूल्हे को सेहरा बांध कर बाइक पर जाता देख सभी ने इसकी प्रशंसा की. मंगलवार को सुबह वह अपनी दुल्हनिया को लेकर अपने घर पहुंचा.

शादियों में फिजूलखर्ची ना करें
दूल्हे कमल ने कहा की कोरोना संक्रमण के चलते उन्होंने यह कदम उठाया है. वह इस तरह से शादी किए जाने से बेहद खुश हैं. सादे तरीके से हुई इस शादी में किसी तरह का कोई खर्चा भी नहीं किया गया. बकौल कमल इस तरह से शादी करके उन्होंने समाज को एक संदेश दिया है कि शादियों में बेवजह की फिजूलखर्ची ना करें और साथ ही कोरोना संक्रमण के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें.



दुल्हन मेघा भी खुशी से फूली नहीं समाई
सादे तरीके से शादी संपन्न हो जाने से दुल्हन मेघा भी खुशी से फूली नहीं समाई. वह शादी के बाद दूल्हे के साथ बाइक पर ही बैठकर अपनी ससुराल आई. नवविवाहिता मेघा ने कहा कि उसे कार में विदा होकर आना भी इतना अच्छा नहीं लगता जितना बाइक पर विदा होकर आना लगा है. दुल्हन मेघा ने भी सभी को लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की.

मास्क और सैनेटाइजर गिफ्ट में दिए
इस शादी में फेरों के दौरान दूल्हा दुल्हन और उनके माता-पिता के साथ साथ पंडित ने भी मास्क लगाकर विवाह की रस्मों को पूरा करवाया. यही नहीं कन्यादान के समय दुल्हन के पिता की ओर से सभी को मास्क और सैनेटाइजर गिफ्ट में दिए गए.

ये भी पढ़ें :-

COVID-19: राजस्थान में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, फिर आए 66 नए केस

Rajasthan: प्रदेश की अदालतों में अब नहीं पूछी जाएगी जाति, HC ने जारी किए आदेश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading