आंखों पर ही नहीं अब चेहरे पर करें आईशैडो का इस्तेमाल, ये 3 तरीके आएंगे काम

आंखों पर ही नहीं अब चेहरे पर करें आईशैडो का इस्तेमाल, ये 3 तरीके आएंगे काम
स्थानीय सैलून और पार्लरों को शनिवार से खोलने की अनुमति दी गई है.

आईशैडो न केवल आपके आंखों की सुंदरता को बढ़ाता है बल्कि आपके लुक को भी परफेक्ट बनाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 6:04 PM IST
  • Share this:
लड़कियों के बैग में मौजूद उनका मेकअप किट ज्यादातर मल्टीटास्क के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. उदाहरण के तौर पर आप अपनी लिपस्टिक को ही ले सकती है. लिपस्टिक का उपयोग आप होठों के अलावा ब्लश और आईशैडो के रूप में कर सकती हैं. ठीक वैसे ही आप अपने आईशैडो का भी कई तरीके से इस्तेमाल कर सकती हैं. आईशैडो न केवल आपके आंखों की सुंदरता को बढ़ाता है बल्कि आपके लुक को भी परफेक्ट बनाता है. आइए आपको बताते हैं कि आईशैडो का इस्तेमाल आप आंखों के अलावा और किन चीजों में कर सकती हैं.

इसे भी पढ़ेंः Lips पर ही नहीं अब चेहरे पर भी इन 4 तरीकों से करें अपनी रेड लिपस्टिक का इस्‍तेमाल

आप अपने आईशैडो से एक मैट लिपस्टिक शेड पा सकती हैं.




लिपस्टिक के रूप में



आप अपने आइशैडो पैलेट का इस्‍तेमाल एक लिपस्टिक के तौर पर कर सकती हैं. इसके लिए आप अपने पसंदीदा शेड को चुनें. आप अपने आईशैडो से एक मैट लिपस्टिक शेड पा सकती हैं. इसके लिए सबसे पहले किसी छोटे कंटेनर में थोड़ा सा लिप बाम लें. अब आप इसमें अपनी पसंद के कुछ आईशैडो शेड्स को मिलाएं. इस मिश्रण को आप लिपस्टिक के तौर पर अपने होंठों पर एप्लाई कर सकती हैं. यह लंबे समय तक होंठों पर टिका रहेगा.

आईब्रो पाउडर के रूप में
आपके आईशैडो पैलेट में डार्क ब्राउन कलर का शेड एकदम सही ब्रो पाउडर बन सकता है. आप अपने ब्रो ब्रश में मैट ब्राउन शेड लें और इस शेड को अपने आईब्रो पर अप्लाई करें. यह आपको एक बेहतरीन लुक देने में मदद करेगा. इस पाउडर के इस्‍तेमाल से आपकी आईब्रो बड़ी और अच्‍छी नजर आएंगीं. यह आपकी आइब्रो को एक डार्क कलर देगा. इसका इस्‍तेमाल हल्‍की वैसलीन के साथ मिलाकर भी किया जा सकता है.

आप अपनी आईशैडो को एक हाइलाइटर के रूप में भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं.


इसे भी पढ़ेंः रात में सोने से पहले जरूर ट्राई करें ये 5 ब्यूटी ट्रिक्स, सुबह तक चेहरे की हर परेशानी होगी दूर

हाइलाइटर के रूप में
आप अपनी आईशैडो को एक हाइलाइटर के रूप में भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं. यह आपको एक अच्‍छा लुक देने के साथ साथ फ्रेश भी दिखाएगा. इसके लिए आप अपने मेकअप ब्रश में एक लाइट शेड या फिर अपनी पसंद या आईशैडो कलर से मैच होते शेड को लें. अब आप इसे अपने गालों पर लगाएं और मेकअप ब्रश से फैला दें. आप ऐसा आईशैडो ले सकते हैं, जो आपकी स्किन टोन से मैच करता हो या फिर एक या दो शेड का कॉम्‍बीनेशन भी बना सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading