लंबे और घने बालों के लिए इस्तेमाल करें ये खास हेयर पैक, हेयर फॉल होगा बंद

लंबे और घने बालों के लिए इस्तेमाल करें ये खास हेयर पैक, हेयर फॉल होगा बंद
पालक न सिर्फ हेल्थ के लिए बल्कि बालों के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है.

अक्सर उम्र बढ़ने के साथ बालों का झड़ना (Hair Fall) शुरू हो जाता है. ऐसे में पालक का हेयर पैक (Spinach Hair Pack) काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. इस हेयर पैक को आप घर पर आसानी से बना सकते हैं.

  • Share this:
क्या आपको लंबे और घने बाल (Thick and Long Hairs) पसंद हैं. लंबे और घने बालों के लिए नैचुरल हेयर पैक काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. वहीं बारिश के मौसम में बालों का झड़ना (Hair Fall) भी एक बड़ी परेशानी होता है. ऐसे में बालों की देखभाल (Hair Care) के लिए कुछ उपाय करने जरूरी होते हैं. कुछ लोग लंबे और घने बालों के लिए घरेलू उपाय ढूंढते हैं तो कुछ घर पर बने हेयर पैक का इस्तेमाल करते हैं. अक्सर उम्र बढ़ने के साथ बालों का झड़ना शुरू हो जाता है. ऐसे में पालक का हेयर पैक (Spinach Hair Pack) काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. इस हेयर पैक को आप घर पर आसानी से बना सकते हैं.

साथ ही यह बालों को लंबा और घना बनाने में मदद करता है. बालों का झड़ना और बालों का पतलापन पोषक तत्वों की कमी के कारण होता है. पालक का हेयर पैक बालों को पोषण देता है और बालों की ग्रोथ बढ़ाने के साथ ही बालों को घना करने में भी मदद कर सकता है. इस हेयर पैक को आप अपने हेयर केयर रूटीन में जरूर शामिल करें. पालक के पत्तों से बना हेयर पैक बालों की कई तरह की समस्याओं से छुटकारा दिला सकता है. आइए आपको बताते हैं कि इस हेयर पैक को कैसे बनाएं और कैसे करें इसका इस्तेमाल.

कैसे काम करता है पालक का हेयर पैक
पालक न सिर्फ हेल्थ के लिए बल्कि बालों के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. बालों को पोषण न मिलने से वह रूखे और बेजान हो जाते हैं. ऐसे में पालक का हेयर पैक आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. पालक में आयरन की मात्रा भरपूर होती है लेकिन आयरन के अलावा भी पालक में कई एंटीऑक्सीडेंट्स और पोषक तत्व होते हैं, जो बालों को जड़ से मजबूत बनाने मदद करते हैं. पालक में कई तरह के ऐसे तत्व होते हैं जो बालों की ग्रोथ को बढ़ावा दे सकते हैं. अगर आप बालों के छोटे होने और बालों के झड़ने से परेशान हैं तो आप इस हेयर पैक को आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.
पालक हेयर पैक बनाने के लिए सामग्री


पालक के पत्ते
नारियल का तेल
ऑलिव ऑयल
शहद- 1 चम्मच

ऐसे बनाएं पालक का हेयर पैक
सबसे पहले पालक को अच्छी साफ कर लें. फिर इसे ब्लेंडर में डालें और साथ में शहद और तेल मिक्स करें. इस पेस्ट को एक बाउल में निकालें और फिर अपने स्काल्प पर और बालों पर लगाएं. बालों पर इस पेस्ट को 30 से 40 मिनट तक लगा रहने दें और फिर शैम्पू से धो लें. इस हेयर पैक को सप्ताह में 2 से 3 दिन लगाने पर आपको काफी फायदा हो सकता है. इसे लगाने के बाद बालों को गर्म पानी से बिल्कुल न धोएं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading