लाइव टीवी

Valentine day 2020: क्रश को प्रपोज करने के बेस्ट टिप्स, मिलेगा 'हां' में जवाब!

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 11:10 AM IST
Valentine day 2020: क्रश को प्रपोज करने के बेस्ट टिप्स, मिलेगा 'हां' में जवाब!
जब आप लाइफ के किसी खास को प्रपोज करने जा रहे हैं तो खुद पर विश्वास रखना बहुत जरूरी है.

वैलेंटाइन डे (Valentine day) पर प्रपोज करने के लिए आप एक रिंग को चॉकलेट, केक या उनके किसी पसंदीदा चीज में छिपाकर गिफ्ट कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 11:10 AM IST
  • Share this:
आज प्यार करने वालों का दिन यानि की वैलेंटाइन डे (Valentine day) है. ये दिन उन लोगों के लिए सबसे खास माना जाता है जो किसी के साथ रिश्ते मे हैं और उन लोगों के लिए भी खास होता है जो किसी पर दिल तो हार बैठे हैं, लेकिन इजहार करने से डर रहे हैं. मन का ये डर इकरार का नहीं बल्कि सामने वाले से मिलने वाली 'ना' का है. इस वैलेंटाइन (Valentine day) अगर, आप भी अपने क्रश को प्रपोज करने जा रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है वरना बात बिगड़ सकती है.

इसलिए वैलेंटाइन डे (Valentine day) पर हम आपको कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप प्रपोज करेंगे तो जवाब हां में ही मिलेगा. हालांकि कुछ लोगों को फिर भी न मिल सकता है. तो इसमें डरने वाली कोई बात नहीं है.

किसी खास को प्रपोज करने के लिए खुद पर विश्वास करना बहुत जरूरी है.
किसी खास को प्रपोज करने के लिए खुद पर विश्वास करना बहुत जरूरी है.


खुद पर रखें विश्वास



जब आप लाइफ के किसी खास को प्रपोज करने जा रहे हैं तो खुद पर विश्वास रखना बहुत जरूरी है. वो कहते हैं जो रिश्ते झूठ के ईंट पर खड़ें होते हैं वो सच सामने आते ही धाराशाही हो जाते हैं, इसलिए प्रपोज करते समय में खुद में बदलाव करने की जरूरत नहीं हैं. प्यार और सादगी से इजहार करिए और उनका दिल जीत लीजिए.

वीडियो मैसेज
डिजिटल युग में आप अपने पार्टनर को वीडियो मैसेज के जरिए प्रपोज करें. आप अपना एक वीडियो बना सकते हैं जिसमें अपने दिल की बात कहें. इसमें आप अपने दिल की हर उस बात को शामिल कर लीजिए जो आप उनसे कहना चाहते हैं. उस वीडियो को आप यूट्यूब पर पोस्ट करके उसका लिंक मेल करके भी उन्हें भेज सकते हैं. ध्यान रखें वीडियो में अपनी बातें अच्छे से और क्रिएटिव तरीके से रखें ताकि आपके द्वारा कही हर बात उनके दिल को छू ले.

आप अपने दिल की बात को ऑडियो में रिकॉर्ड कर लें और इसे भेज दें.
आप अपने दिल की बात को ऑडियो में रिकॉर्ड कर लें और इसे भेज दें.


ऑडियो मैसेज
आप अपने दिल की बात को ऑडियो में रिकॉर्ड कर लें और इसे भेज दें. यकीन मानिए जब वो इस मैसेज को सुनेंगे तो उनके खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. अब जब आप इतने प्यार से इजहार करेंगे तो कोई न कह ही नहीं सकता है.

 

पसंदीदा चीज में छुपाकर गिफ्ट करें रिंग
प्रपोज करने के लिए आप एक रिंग को चॉकलेट, केक या उनके किसी पसंदीदा चीज में छिपाकर गिफ्ट कर सकते हैं. इसके साथ ही उसमें एक प्यार भरा मैसेज भी लिख सकते हैं. आपके प्रपोज करने का यह तरीका उन्हें लाइफ टाइम याद रहेगा.

आप चाहे तो कुछ इस तरह के गाने भी उन्हें डेडिकेट कर सकते हैं.



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 10:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर