लाइव टीवी

Valentine Day 2020: इन वजहों से जरूर सेलिब्रेट करें ये दिन, होगा कुछ ऐसा खास

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 9:53 AM IST
Valentine Day 2020: इन वजहों से जरूर सेलिब्रेट करें ये दिन, होगा कुछ ऐसा खास
वैलेंटाइन वीक के दौरान पूरा माहौल ही रोमांटिक हो जाता है. जिम से लेकर रेस्तरां तक में कपल ऑफर शुरू हो जाते हैं.

भागदौड़ भरी जिंदगी में पार्टी करने का बहाना मिल जाए तो इससे अच्छी बात और क्या होगी. भले ही हम हर रोज प्यार जताते हों लेकिन एक बड़ा जश्न एक दिन तो मनाना बनता ही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 9:53 AM IST
  • Share this:
वैलेंटाइन (Valentine) वीक की शुरुआत होते ही सभी कप्लस बेहद खुश नजर आने लगते हैं और पूरे सप्ताह काफी उत्साहित रहते हैं. कपल्स इस पूरे वीक के दौरान सभी दिनों की तैयारी काफी जोर-शोर से करते हैं ताकि उन लोगों के बीच प्यार बना रहे और पिछले गिले-शिकवे को भी आसानी से दूर किया जा सके. हालांकि कुछ सिंगल लोग या कुछ अनरोमांटिक कपल्स इस पूरे वीक को बोरिंग मानते हैं. उनका कहना होता है कि यह सब बेकार की चीजें होती हैं लेकिन हम आपको बता दें कि यह पूरा वीक लोगों को उनके व्यस्त जीवन में रिफ्रेश होने से लेकर रोमांचित होने तक सब कुछ देता है. आइए जानते हैं क्यों जरूरी है वैलेंटाइन वीक को अपने पार्टनर के साथ सेलिब्रेट करना.

इसे भी पढ़ेंः लव मैरिज के लिए पार्टनर के पैरेंट्स से करने जा रहे हैं बात तो ऐसी होनी चाहिए मुलाकात

सेलिब्रेशन का बहाना
भागदौड़ भरी जिंदगी में पार्टी करने का बहाना मिल जाए तो इससे अच्छी बात और क्या होगी. भले ही हम हर रोज प्यार जताते हों लेकिन एक बड़ा जश्न एक दिन तो मनाना बनता ही है. हर रोज आप पार्टी नहीं कर सकते लेकिन किसी एक खास दिन को आप सेलिब्रेट जरूर कर सकते हैं. ऐसे में वैलेंटाइन वीक को सेलिब्रेट करना आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है.

रूठे पार्टनर को मनाने का मौका
वैलेंटाइन वीक के दौरान पूरा माहौल ही रोमांटिक हो जाता है. जिम से लेकर रेस्तरां तक में कपल ऑफर शुरू हो जाते हैं. बाजार में एक से बढ़ कर एक गिफ्ट आइटम्स मौजूद होते हैं. यहां तक कि म्यूजिक चैनल्स भी रोमांटिक गानों की प्लेलिस्ट के साथ तैयार रहते हैं. तो आप भी इस मौके पर चौका मार सकते हैं और अपने रूठे प्यार को मना सकते हैं. रोमांटिक माहौल में आप प्यार जताएंगे, तो पुरानी सारी बात भूल जाएंगे और अपने रिश्ते को पहले से ज्यादा मजबूत बना सकेंगे.

क्रश को इंप्रेस करने का मौकावैलेंटाइन डे के बहाने आप अपने क्रश को डेट पर चलने के लिए पूछ सकते हैं. अगर वह भी आपको पसंद करती या करता है तो बहुत ज्यादा गुंजाइश है कि इस रोमांटिक मौसम में वह आपका ऑफर नहीं ठुकराएगी या ठुकराएगा. अगर वह आपके साथ डेट पर चलने को तैयार न भी हो तो भी आप सरप्राइज देकर इंप्रेस कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः शादी से पहले हर लड़के को जरूर सीख लेने चाहिए ये खास काम, जिंदगीभर मिलेगा आराम

खुद को जानने का मौका
जरूरी नहीं कि प्यार हमेशा किसी और से ही किया जाए खुद से प्यार करना भी बहुत जरूरी होता है. वैलेंटाइन डे पर अगर आप सिंगल हैं, तो आपको इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए. आप डेट की जगह सोलो ट्रिप पर जा सकते हैं. सैलून सर्विस लेकर खुद को पैंपर कर सकते हैं या खुद के लिए गिफ्ट खरीद सकते हैं. इस अवसर पर हर वो काम करिए जिससे आपको बेहद खुशी मिलती हो.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 5:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर