लाइव टीवी

Valentine Day 2020: इस वैलेंटाइन खुद को दें कुछ ऐसे गिफ्ट्स, यादगार बनेगी आपकी शाम

News18Hindi
Updated: February 12, 2020, 6:46 PM IST
Valentine Day 2020: इस वैलेंटाइन खुद को दें कुछ ऐसे गिफ्ट्स, यादगार बनेगी आपकी शाम
वैलेंटाइन डे के गिफ्ट्स को लेकर हम कई तरह के आइडियाज के बारे में सोचते हैं.

आपका रिलेशनशिप स्टेटस चाहे कुछ भी हो लेकिन इस बार वैलेंटाइन के मौके पर आप कुछ ऐसे गिफ्ट्स की तलाश जरूर करें जो आपके पार्टनर के साथ साथ आपको भी रिलैक्स फील करा सकें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2020, 6:46 PM IST
  • Share this:
जब हम वैलेंटाइन डे के बारे में सोचते हैं तो हमारे दिमाग में दिल शेप के कैंडल्स, प्यार भरे मैसेज और चॉकलेट्स का ख्याल सबसे पहले आता है. वैलेंटाइन डे के गिफ्ट्स को लेकर हम कई तरह के आइडियाज के बारे में सोचते हैं लेकिन इस मौके पर हम अपने बारे में नहीं सोच पाते. प्यार में खुद के बारे में सोचना भी उतना ही जरूरी होता है जितना की आपके पार्टनर के बारे में.

इसे भी पढ़ेंः Valentine Day 2020: वैलेंटाइन की पार्टी में अलग दिखने के लिए लड़के ट्राई करें ये 5 आउटफिट

आपका रिलेशनशिप स्टेटस चाहे कुछ भी हो लेकिन इस बार वैलेंटाइन के मौके पर आप कुछ ऐसे गिफ्ट्स की तलाश जरूर करें जो आपके पार्टनर के साथ साथ आपको भी रिलैक्स फील करा सकें. इस वैलेंटाइन खुद को दें ऐसे गिफ्ट्स.

इस वैलेंटाइन खुद को दें ऐसे गिफ्ट्स.


कैंडल्स
कैंडल्स आपको एक शांत माहौल प्रदान करते हैं. एक अच्छा परिवेश बनाने के लिए सुगंधित कैंडल से अच्छा ऑप्शन कुछ हो ही नहीं सकता. घर के कमरे में चारों तरफ वेनिला या रोज के सुगंध वाला केंडल लगाएं और मन को शांत कर लें. इसका जादू आप पर तुरंत चलेगा. सुगंधित कैंडल्स आपको स्ट्रेस व तनाव से भी दूर रखते हैं. इससे आपको रात में अच्छी नींद भी आएगी.

परफ्यूमकिसी भी चीज की सुगंध आपको सिर्फ खुश नहीं करती बल्कि आपको एक याद भी देती है. इस वैलेंटाइन डे पर अपने लिए एक खास परफ्यूम का चुनाव जरूर करें. सिट्रस बेस्ड परफ्यूम आपको एनर्जी से भर देगा. वहीं पेपरमिंट फ्लेवर आपके मूड को बूस्ट करने में मदद करेगा और स्टेमिना बढ़ाएगा.

चॉकलेट्स
अपने बचपने के दिनों को याद करें और सोचे कि कैसे उस समय आपको चॉकलेट्स सबसे अच्छे गिफ्ट्स लगते थे. बड़े होने के बाद भी इस गिफ्ट से आप कभी भी मुंह नहीं मोड़ सकते. खासकर डॉर्क चॉकलेट तो सबको बहुत पसंद होते हैं. ये स्ट्रेस लेवल को कम करने में मदद करते हैं. इसके अलावा चॉकलेट्स खाने से आप फील गुड रहते हैं.

अपने दिल को खुश रखने के लिए अपने आप को खूबसूरत बनाकर रखना भी जरूरी होता है.


मड मास्क
अपने दिल को खुश रखने के लिए अपने आप को खूबसूरत बनाकर रखना भी जरूरी होता है. ऐसे में मड मास्क आपकी बहुत मदद कर सकता है. ये आपके चेहरे की गंदगी को बाहर निकालकर फेंक देता है और उसे ग्लोइंग बनाता है. इसका नियमित रूप से इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की चमक बरकरार रहती है.

इसे भी पढ़ेंः Valentine Day 2020: क्या आपको पता है किस देश में कैसे सेलिब्रेट किया जाता है वैलेंटाइन डे?

जेड रोलर
जेड रोलर्स आपके शरीर से टॉक्सीन्स को निकालने में मदद करता है. चेहरे पर मॉइश्चराइजर, सेरम या फिर फेस ऑयल लगाने के बाद इसे अप्लाई करने से काफी अच्छे परिणाम दिखाई देते हैं. यह फेसियल की तरह काम करता है और चेहरे को खूबसूरत बनाने में मदद करता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 6:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर