Valentine Day 2021 : रिलेशनशिप में हैं तो जरूरी है अपने प्यार को जताना, होते हैं कई फायदे

एक ही जोडिऐक साइन (Zodiac Sign) यानी एक ही राशि वालों को आपस में डेट करने से बचना चाहिए.

Valentine Day 2021 : अगर आप अपने प्‍यार को जताने (Showing Love) में कंजूसी करते हैं या आपके बीच ईगो आ रही है तो यह आपके रिलेशनशिप (Relationship) के लिए कई मुश्किलें पैदा कर सकता है.

  • Share this:
    Valentine Day 2021 : हम अक्सर ये सोचते हैं कि हमारा रिलेशनशिप औरों से अलग और खुशहाल होगा, लेकिन ऐसा नहीं होता है. रिलेशनशिप को खुशहाल बनाए रखने के लिए दोनों ही पार्टनर्स को काफी मेहनत करनी होती है. यह हकीकत है कि हर रिलेशनशिप में कुछ ना कुछ उतार-चढ़ाव आते ही हैं जिनके लिए आपको हमेशा तैयार रहना पड़ता है. तमाम कठिनाइयों और मुश्किल भरे दौर में भी अपने प्‍यार को जताना (Showing Love Is Important In Relationship ) संजीवनी की तरह काम करता है.

    एक दूसरे से प्‍यार और उसकी कद्र करना हर रिलेशनशिप की पहली शर्त है. अगर आप अपने प्‍यार को जताने में कंजूसी करते हैं या आपके बीच ईगो आ रही है तो यह आपके रिलेशनशिप के लिए कई मुश्किलें पैदा कर सकता है. यही नहीं, कई बार तो लंबे रिलेशन भी बिना किसी वजह के टूट जाते हैं. ऐसे में यह जानना बहुत जरूरी है कि रिलेशनशिप में रहते हुए अपने प्‍यार को जताना कितना इम्पोर्टेन्ट है.

    भरोसा बढ़ता है

    रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए आपस में प्यार जताना बेहद जरूरी होता है क्योंकि इसी की वजह से आप अपने पार्टनर का दिल और भरोसा दोनों जीत सकते हैं. साथ ही समय समय पर प्यार जताकर आप अपने पार्टनर को यह बताते हैं कि वह आपकी लाइफ में कितनी अहमियत रखता है.

    इसे भी पढ़ेंः Valentine Day 2021: अटूट प्‍यार के प्रतीक ‘सस्सी-पुन्नू’ की अमर प्रेम कहानी, रेगिस्‍तान की तपिश में दी थी जान

    करता है टेंशन फ्री 

    रिलेशनशिप में आते ही कई तरह की इनसिक्‍योरिटी वाली फीलिंग आना स्‍वाभाविक है लेकिन जब भी आप अपने पार्टनर से अपने प्यार का इजहार करते हैं या प्यार जताते हैं तो आपके पार्टनर को ये यकीन होता है कि आप सिर्फ और सिर्फ उन्हीं के हैं. प्‍यार जताने से उनके मन में पल रही इनसिक्‍योरिटी भी घटती है. ऐसा करते रहने से आपको खोने का डर उनके मन से चला जाता है.

    घटती हैं दूरियां

    जब आप उन्हें यह एहसास दिलाते हैं कि आप जिंदगी के हर मोड़ पर उनका साथ देगें तो इससे आप दोनों के बीच एक इमोशनल बॉन्ड बनता है और तमाम तरह की गलतफहमियां दूर होती है. दरअसल ये गलतफहमियां ही धीरे-धीरे रिश्ते को खोखला कर देती है, ऐसे में अगर आप अपने रिश्ते के बीच की गलतफहमियों को दूर करते चलते हैं तो यह आपके रिलेशन को मजबूती देती है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.