लाइव टीवी

रेसिपी: Kiss Day पर पार्टनर के लिए बनाएं न्यूटेला मग केक

News18Hindi
Updated: February 17, 2020, 2:48 PM IST
रेसिपी: Kiss Day पर पार्टनर के लिए बनाएं न्यूटेला मग केक
आइए जानते हैं न्यूटेला मग केक बनाने की रेसिपी.

न्यूटेला मग केक रेसिपी, किस डे (Nutella Mug Cake, Kiss Day): क्या आप रेडी हैं न्यूटेला मग केक बनाने के लिए. आइए जानते हैं न्यूटेला मग केक बनाने की रेसिपी...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2020, 2:48 PM IST
  • Share this:
न्यूटेला मग केक रेसिपी, किस डे (Nutella Mug Cake, Kiss Day): आज वैलेंटाइन वीक का सातवां दिन यानि कि किस डे है. कई लोग आज साथी को किस कर अपना प्यार जाहिर करेंगे. तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी होंगे जिन्होंने आज साथी के प्रति अपना प्यार जताने के लिए कोई डेट प्लान की होगी या घर पर ही कोई छोटा लेकिन प्यारा सा डिनर प्लान किया होगा. कोई चाहे कुछ भी कर लें लेकिन मीठे के बिना सब कुछ जैसे अधूरा माना जाता है. ऐसे में आप क्यों ना इस किस डे पर अपने साथी के लिए न्यूटेला मग केक बनाते हैं? सबसे अच्छी बात है कि इसे बनाने में बेहद कम वक्त लगता है और यह काफी आसानी से तैयार भी हो जाता है. तो क्या आप रेडी हैं न्यूटेला मग केक बनाने के लिए. आइए जानते हैं न्यूटेला मग केक बनाने की रेसिपी....

न्यूटेला मग केक बनाने के लिए सामग्री:
1/4 कप मैदा
1/4 कप न्यूटैला

3 चम्मच दूध
1/4 चम्मच बेकिंग पाउडर
अंडा (ऑप्शनल)चेरी - स्ट्रैबेरी जैम,  व्हिप्ड क्रीम

न्यूटेला मग केक बनाने का तरीका:
1.न्यूटेला मग केक बनाने के लिए सबसे पहले न्यूटेला और मैदे को एक बर्तन में डालकर चमचे से अच्छे से फेंट लें ताकि यह एकसार हो जाए. अगर आप इसमें अंडा भी डालने वाली हैं तो इसे भी इस मिक्सचर में डालकर अच्छे से फेंट लें. फेंटने से केक काफी मुलायम बनता है.

न्यूटेला मग केक खाने में बेहद अच्छा लगता है
न्यूटेला मग केक खाने में बेहद अच्छा लगता है


2.इसमें मिल्कमेड (दूध) और बेकिंग पाउडर भी ऐड करें और अच्छे से एक बार फिर फेंटें ताकि इसमें गुठलियां ना पड़ें. इसे कम से कम 5 मिनट तक तो फेंटें ही.

3.अब तैयार को चुके मिश्रण को माइक्रोवेव सेफ मग में आधा भरें और 1.5 मिनट का टाइम सेट करके माइक्रोवेव में डाल दें. केक को दो मिनट से ज्यादा देर तक माइक्रोवेव ना करें नहीं तो मिश्रण कप से निकलकर बाहर आएगा.

 अब आपका न्यूटेला मग केक बनकर तैयार हो चुका है

अब आपका न्यूटेला मग केक बनकर तैयार हो चुका है


4.अब आपका न्यूटेला मग केक बनकर तैयार हो चुका है. अब केक को सजाने के लिए इसपर व्हिप क्रीम लगाएं और सट्रैबेरी जैम, वनीला आइसक्रीम या अपने पसंद की टॉपिंग से डेकोरेट करें. आज किस डे पर अपने पार्टनर को ये केक ऑफर करें. उसके लिए आपका ये एफर्ट किसी भी गिफ्ट से ज्यादा शानदार होगा.

इसे भी पढ़ें: रेसिपी: चॉकलेट डे बनेगा ख़ास, जब पार्टनर को खिलाएंगे घर का बना Chocolate Cake

इसे भी पढ़ें: रेसिपी: अचारी आलू परवल खाकर भूल जाएंगे अचार का स्वाद, उंगलियां चाटने पर होंगे मजबूर



 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पकवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 8:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर