होम /न्यूज /जीवन शैली /

Valentine's Day 2022: शादी के बाद अपना पहला वैलेंटाइन डे इस तरह बनाएं खास, बस करें ये काम

Valentine's Day 2022: शादी के बाद अपना पहला वैलेंटाइन डे इस तरह बनाएं खास, बस करें ये काम

प्यार के इजहार के बिना वैलेंटाइन डे अधूरा होता है.

प्यार के इजहार के बिना वैलेंटाइन डे अधूरा होता है.

Valentine's Day 2022: शादी (Marriage) के बाद पहला वैलेंटाइन डे मनाने का उत्साह कुछ अलग ही होता है. शादीशुदा जोड़े के लिए यह पहला मौका होता है कि जब वह पति-पत्नी की तरह नहीं, बल्कि प्यार (Love) करने वाले कपल्स की तरह एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं. आप दिन पर अपने पार्टनर पर प्यार जताने के लिए कुछ खास कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

Valentine’s Day 2022: प्यार करने वालों के लिए फरवरी (February) का महीना बहुत ही स्पेशल होता है. हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मानाया जाता है. वैलेंटाइन डे प्यार करने वालों के लिए खास होता है. शादी से पहले वैलेंटाइन डे को मनाने का तो क्रेज होता ही है, लेकिन शादी (Marriage) के बाद भी पति-पत्नी इस दिन को कुछ अलग तरीके से मनाना पसंद करते हैं. शादी के बाद पहला वैलेंटाइन डे मनाने का उत्साह कुछ अलग ही होता है. शादीशुदा जोड़े के लिए यह पहला मौका होता है कि जब वह पति-पत्नी की तरह नहीं, बल्कि प्यार (Love) करने वाले कपल्स की तरह एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं. आप इस दिन, अपने पार्टनर पर प्यार जताने के लिए कुछ खास कर सकते हैं. हर कोई चाहता कि उनका पहला वैलेंटाइन डे यादगार बने, इसके लिए आप कई तरह के आइडियाज अपना सकते हैं. अगर आप शादी के बाद अपना पहला वैलेंटाइन डे मनाने जा रहे हैं तो कुछ टिप्स को अपनाकर अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं. आइए जानते हैं कौन से हैं वो तरीके.

अनोखे गिफ्ट्स से करें सरप्राइज
अगर आप शादी के बाद पहला वैलेंटाइन डे मनाने जा रहे हैं तो इस दिन को अपने पार्टनर के लिए खास बनाएं. इसके लिए आप दिन की शुरुआत पार्टनर को सरप्राइज देकर कर सकते हैं. आप अपने पार्टनर को कोई भी अनोखा गिफ्ट देकर सरप्राइज कर सकते हैं. आप चाहें तो पार्टनर की नींद खुलने से पहले ही उनके तकिए के पास एक प्यारा सा तोहफा रख दें. जब आपका पार्टनर नींद से जाग जाएगा और अपने पास में गिफ्ट देखेगा तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं होगा. उसके चेहरे पर एक अलग ही मुस्कान होगी.

इसे भी पढ़ेंः Valentine’s Day 2022 Gifts: इस वैलेंटाइन डे पर अपने मेल पार्टनर को दें ये खास गिफ्ट्स, यादगार बनेगी आपकी शाम

गुलाब देकर कर दें खुश
वैलेंटाइन डे गुलाब के फूल की खूबसूरती और उसकी खुशबू के बिना अधूरा सा लगता है. दरअसल लाल गुलाब प्यार का प्रतीक होता है. ऐसे में आप अपने पार्टर को लाल गुलाब देकर खुश कर सकते हैं. आप शादी के बाद पहले वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को कुछ अलग तरीके से गुलाब दे सकते हैं. जिस समय आपका पार्टनर ऑफिस में हो या फिर घर के काम में व्यस्थ हो, तो उन्हें गुलाब के फूलों का दुलदस्ता कुरियर से भिजवाएं. अगर उन्हें कोई और फूल पसंद है तो उनका पसंदीदा फूल और प्यार भरा मैसेज लिखकर भेजें. इससे आपका पार्टनर सरप्राइज हो जाएगा और उसे अलग खुशी भी होगी.

प्यार का ऐसे करें इजहार
बिना प्यार के इजहार के वैलेंटाइन डे अधूरा होता है. ऐसे में इस खास दिन पर अपने पार्टनर को स्पेशल महसूस कराने के साथ साथ अपने दिल की भावनाएं भी व्यक्त करें. इसके लिए आप अलग-अलग तरकीब अपना सकते हैं. आजकल अधिकतर लोग सोशल मीडिया फ्रेंडली होते हैं. अगर आपका पार्टनर भी सोशल मीडिया पर एक्टिव है तो इसी के जरिए उन पर प्यार लुटाएं. आप उनके लिए अपनी प्रोफाइल में बदलाव कर सकते हैं. इंस्टाग्राम यूजर हैं तो अपने पार्टनर के नाम को जोड़कर अपना नाम रख सकते हैं या फिर व्हाट्सऐप व फेसबुक पर डीपी और स्टेट्स अपडेट कर सकते हैं. अच्छे अच्छे स्टेट्स लगाकर अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः Valentine Calendar 2022: जान लें वैलेंटाइन वीक लिस्ट, ऐसे इजहार करें अपना प्यार

डिनर डेट का करें इंतजाम
दुनियाभर में कोरोना के मामले थमे नहीं हैं. रोज नए नए वैरिएंट की उत्पत्ति हो रही है. ऐसे में घर से बाहर निकलना सुरक्षित नहीं है. अगर आप वैलेंटाइन डे घर पर ही मना रहे हैं तो एक रोमांटिक कैंडल लाइट डिनर का आयोजन किया जा सकता है. भले ही बाहर न जा रहे हों लेकिन घर पर ही अच्छे से तैयार हों और एकसाथ डिनर डेट को इन्जॉय करें. आप चाहें तो इस डिनर डेट पर बाहर से खाना मंगवा सकते हैं या फिर परिवार के सदस्यों की मदद से पार्टनर की पसंद का खाना बनाकर उसे स्पेशल महसूस करवा सकते हैं.

Tags: Lifestyle, Relationship, Valentine Day, Valentine Day Special, Valentines day

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर