अपना शहर चुनें

States

Vastu Tips: आज ही सही दिशा में रखें घर का कूड़ादान, नहीं तो हो सकते हैं ये 3 बड़े नुकसान

यदि आप उत्तर दिशा में कूड़ादान रखते हैं तो उसे तुरंत ही वहां से हटा लें क्योंकि यह आपके करियर में रुकावट ला सकता है.
यदि आप उत्तर दिशा में कूड़ादान रखते हैं तो उसे तुरंत ही वहां से हटा लें क्योंकि यह आपके करियर में रुकावट ला सकता है.

वास्तु के अनुसार घर में रखे कूड़ादान (Dustbin) को कभी भी उत्तर दिशा में नहीं रखना चाहिए. यह घर में नकारात्मकता (Negativity) फैलाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2020, 9:19 AM IST
  • Share this:
वास्तु (Vastu) का मनुष्य के जीवन में बहुत ही गहरा प्रभाव पड़ता है. किसी भी वस्तु का सकारात्मक प्रभाव पड़ना है या नकारात्मक प्रभाव होना है यह बात उसकी सही दिशा के चुनाव पर टिकी होती है. घर खरीदने से लेकर घर में रखी वस्तुओं को सुसज्जित करने तक में सही दिशा का चुनाव बहुत ही प्रभावशाली होता है. यदि आप गलत दिशा चुन कर किसी सामान को वहां रख देते हैं तो उसके नकारात्मक प्रभाव को आपको झेलना ही पड़ेगा. घर में मौजूद छोटा सा छोटा सामान आपको सही दिशा में रखना चाहिए. यहां तक की घर में रखे कूड़ादान को भी सही दिशा में रखना जरूरी होता है. वास्तु के आनुसार यदि आप घर में कुड़ादन (Dustbin) सही दिशा में नहीं रखते हैं तो आपको 3 बड़े नुकसान उठाने पड़ सकते हैं.

करियर में रुकावट
वास्तु के अनुसार घर में रखे कूड़ादान को कभी भी उत्तर दिशा में नहीं रखना चाहिए. यह घर में नकारात्मकता फैलाता है. यदि आप उत्तर दिशा में कूड़ादान रखते हैं तो उसे तुरंत ही वहां से हटा लें क्योंकि यह आपके करियर में रुकावट ला सकता है. इससे आपको धन हानि भी हो सकती है. ऐसा होने से आपके हाथों से अच्छे करियल के अवसर भी निकल सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः Vastu: घर के मेन दरवाजे या चौखट का जिंदगी पर पड़ता है ऐसा असर, भूलकर भी न करें ये काम
नहीं मिलती नौकरी


अगर आप बहुत दिनों से नौकरी की तलाश में हैं और आपको बहुत कोशिश करने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो आपको सबसे पहले दखना चाहिए कि आपके घर में मौजूद कूड़ादान किस दिशा में रखा है. वास्तु के अनुसार उत्तर दिशा में कूड़ादान रखने से नौकरी के अवसर प्राप्त नहं होते हैं. आपके हाथों में अवसर आता है लेकिन वह आपको मिल नहीं पाता. इससे आपमें मानसिक तनाव भी बना रहता है.

इसे भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर में भूलकर भी नहीं रखने चाहिए सूखे या मुरझाए फूल, हो सकता है ऐसा नुकसान

फंस जाता है धन
अगर आपका पैसा किसी प्रॉपर्टी या फिर किसी जगह या व्यक्ति के पास फंसा हुआ है और बहुत कोशिश करने के बाद भी नहीं निकल रहा है तो अपने घर में रखे कूड़ेदान की दिशा देखें. अगर आपने उत्तर दिशा में कूड़ादान रखा है तो यही कारण है जो आपका पैसा फंसा हुआ है. आपको कूड़ेदान की दिशा बदलनी होगी. वैसे कुड़ादान सही दिशा में न रखा हो तो इससे दूसरों से आपके संबंध भी बिगड़ जाते हैं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज