लॉकडाउन में खोलनी पड़ी गरीब को दुकान, दरियादिल कलेक्टर ने खरीदा सारा सामान, बोला- जाओ घर...

लॉकडाउन में खोलनी पड़ी गरीब को दुकान, दरियादिल कलेक्टर ने खरीदा सारा सामान, बोला- जाओ घर...
ड्रग कलेक्टर छत्तीसगढ़ दुर्ग (फोटो साभार: (twitter/@Varwandkar)

कोरोना लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) में दुकान लगाने वाले दुकानदार की रोजी रोटी का एकमात्र जरिया सब्जी की दुकान थी ऐसे में कलेक्टर ने उसकी मजबूरी समझकर उसकी सहायता की और बजाये कि सत्ता का अनुचित इस्तेमाल करने के सहानुभूति...

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 28, 2020, 11:15 AM IST
  • Share this:
कोरोना काल (Covid 19 Outbreak) के लॉकडाउन (Lockdown) में जहां असंवेदनशीलता के कुछ मामले देखकर मन बोझिल हो जाता है तो वहीं कुछ ऐसे भी वाकये हैं जिन्हें देखकर बरबस ही होठों पर मुस्कान आ जाती है और लगता है कि इंसानियत अभी ज़िंदा है. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो वायरल होते हैं जिनका विषय काफी संवेदनशील होता है. इस समय लॉकडाउन का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक सब्जी वाली ने लॉकडाउन के दिन दुकान लगाई है. कलेक्टर को जब पता चलता है तो वो सब्जी वाली से सारा सामान खरीदकर उसे घर रवाना कर देता है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो दरअसल पुराना है. लेकिन @Varwandkar ने कलेक्टर के दया भाव के इस वीडियो को अपने ट्विटर पर शेयर किया है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि जब फूटपाथ पर सब्जी बेचने वाले ने लॉकडाउन का आदेश मानने से इनकार कर दिया तो ड्रग कलेक्टर ने उसका सारा खुद ही खरीद लिया और सब्जी वाली को घर जाने को कहा. सत्ता केवल शक्ति का इस्तेमाल करने के लिए नहीं है बल्कि सहानुभूति के बारे में भी है. यह वाकई काबिले तारीफ है.


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला मई माह के दौरान लगे लॉकडाउन का है. छत्तीसगढ़ के दुर्ग में जब एक सब्जी की दुकान लगाने वाली महिला के इसलिए आदेश मानने से मना कर दिया क्योंकि यह दुकान ही उसकी रोजी रोटी का एकमात्र जरिया थी ऐसे में कलेक्टर ने उसकी मजबूरी समझकर उसकी सहायता की और बजाये कि सत्ता का अनुचित इस्तेमाल करने के सहानुभूति से उसकी सारी सब्जी खरीद ली और उसे घर जाने को कहा.



ट्विटर पर अफसर की नेकनीयती के इस वीडियो को अबतक 16 हजार 200 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और 4 हजार से भी ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो पर कुल 308 कमेंट्स हैं. लोग अफसर की दरियादिली और सहानुभूति के लिए उनकी भरपूर तारीफ कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading