Home /News /lifestyle /

बिल्ली से भी इंसानों को हो सकता है बर्ड फ्लू!

बिल्ली से भी इंसानों को हो सकता है बर्ड फ्लू!

Photo: Getty Images

Photo: Getty Images

अमेरिका में एक पशु चिकित्सक को बर्ड फ्लू हुआ है. बताया जा रहा है कि चिकित्सक को यह संक्रमण बिल्ली से लगा है. बिल्ली से मानव में बर्ड फ्लू के संक्रमण का संभावित तौर पर यह पहला मामला है.

  • Bhasha
  • Last Updated :
    अमेरिका में एक पशु घर के 100 से अधिक बिल्लियों में फैले एवियन फ्लू से एक के संक्रमित होने का मामला प्रकाश में आया है. बताया जा रहा है कि चिकित्सक को बर्ड फ्लू हुआ है. बिल्ली से मानव में बर्ड फ्लू के संक्रमण का संभावित तौर पर यह पहला मामला है.

    अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड मेंटल हाइजिन (डीओएचएमएच) ने कहा कि एनिमल केयर सेंटर की बिल्लियों में एच7एन2 (इंफ्लूएंजा ए वायरस का एक प्रकार) के प्रसार को लेकर अपनी जांच में इस बात की पुष्टि हुई कि इंसानों को इससे कम खतरा है.

    संक्रमित पशु चिकित्सक ने बीमार बिल्लियों के सांस के नमूने लिए थे. संक्रमण हल्का और कम अवधि का था, और उसे ठीक कर लिया गया.

    स्वास्थ्य विभाग ने बीमार बिल्लियों के संपर्क में आए 160 कर्मचारियों, कार्यकर्ताओं और कुछ अन्य लोगों की भी जांच की और उनमें संक्रमण नहीं पाया गया.

    स्वास्थ्य विभाग ने पशु घर से बिल्ली गोद लेने वाले 80 प्रतिशत लोगों से भी संपर्क किया और किसी को भी एच7एन2 से संक्रमित नहीं पाया गया.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर