• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • Viral Video: बच्चे ने कुत्ते को पहनाया मास्क, फिर...

Viral Video: बच्चे ने कुत्ते को पहनाया मास्क, फिर...

बच्चे ने कुत्ते को पहनाया मास्क (फोटो साभार- youtube/WEB EXTRA)

बच्चे ने कुत्ते को पहनाया मास्क (फोटो साभार- youtube/WEB EXTRA)

कोरोना महामारी (Covid 19 Pandemic) से बचने के लिए अगर यह छोटा बच्चा इतनी जिम्मेदारी उठा सकता है तो आप क्यों नहीं ?

  • Share this:
    कोरोना महामारी (Covid 19 Pandemic) इन दिनों तेजी से फ़ैल रही है. इस वजह से अब तक कई मौतें भी हो चुकी हैं. WHO और प्रशासन ने कोरोना महामारी से बचने के लिए मास्क, हैंड सैनेटाइजर और हाथों को प्रॉपर तरीके से धोने जैसे कई चीजें एहतियात के तौर पर बताई हैं. घर से बाहर निकलने से पहले मास्क लगाना इसलिए जरूरी है ताकि आप आप कोरोना संक्रमण से बच सकें. लेकिन इसके बावजूद भी सड़कों पर कई लोग बिना मास्क लगाए टहलते दिख जाते हैं ये जानते हुए भी कि मास्क लगाने से वो कोरोना संक्रमण से बच सकेंगे. ऐसे में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आपको मास्क की अहमियत पता लगेगी. इस वीडियो में एक छोटा बच्चा अपने डॉगी को मास्क पहनाता दिख रहा है.

    इसे भी पढ़ें: Happy Raksha Bandhan Image And Wishes: मेरी राखी का मतलब है प्यार भैया, राखी की शुभकामनाएं

    घर से बाहर निकलने से पहले लगाया मास्क:
    वीडियो में बच्चा मास्क लगाकर घर से साइकिल लेकर निकलता है. बच्चे की साइकिल पर बच्चे का पपी भी बैठा हुआ है. बच्चा पहले अपना मास्क ठीक करता है. इसके बाद कुत्ते को मास्क अच्छे से पहनाता है ताकि उनकी नाक ढंकी रहे. इसे बाद कुत्ते को आगे बैठाकर खुद साइकिल पर बैठकर चल देता है.


    वीडियो में छिपा है सन्देश:
    इस वीडियो में एक छोटा सा बच्चा अपने और अपने कुत्ते को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए मास्क पहनाता है और इसके बाद साइकिल की सैर पर निकलता है. ऐसे में आप घर बाहर निकलने से पहले क्या मास्क ठीक से लगाते हैं. क्या आप खुद से और अपने परिवार की सेहत से प्यार करते हैं? अगर हां, तो अगली बार जब घर से बाहर निकलें तो मास्क लागाना बिल्कुल भी ना भूलें. जब छोटा सा बच्चा अपने और अपने डॉगी को मास्क लगा सकता है तो क्या आप इन छोटी छोटी बातों का ख़याल नहीं रख सकते.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज