Video: सोलापुर में आधा एकड़ जमीन पर बच्चों ने बनाई भगवान गणेश की प्रतिमा

Video: सोलापुर में आधा एकड़ जमीन पर बच्चों ने बनाई भगवान गणेश की प्रतिमा
वीडियो की स्क्रीन शॉट से लिया गया फोटो.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के सोलापुर (Solapur) में बच्चों ने आधा एकड़ खेत पर गणपति (Ganapati) की तस्वीर बनाई है, जिसका वीडियों इन दिनों सोशल मीडिया (social media) में तेजी से वायरल हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2020, 6:13 PM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र (Maharashtra) के सोलापुर में कुछ लड़कों ने एक कमाल का काम किया है. यहां लड़कों ने आधे एकड़ जमीन पर गणपति (Ganpati) की तस्वीर बनाई है. इसके बाद इस तस्वीर का एरियल व्यू वीडियो (Video) बनाया. इस वीडियो को Baba Albert Einsteindev नाम के एक ट्विटर (Twitter) यूजर ने शेयर किया है. इस वीडियो में कुछ लोग दिखाई दे रहे हैं. उसके बाद खेत में बनी गणपति की तस्वीर दिख रही है. सोशल मीडिया(Social Media) पर इस वीडियो को शेयर करने वाले Baba Albert Einsteindev ने कैप्शन में लिखा, "सोलापुर के कुछ बच्चे पिछले एक महीने से गणपति की तस्वीर बनाने की कोशिश कर रहे थे. आज उनका काम पूरा हुआ. उनकी मेहनत रंग लाई. गणपति बप्पा मोरया."



बता दें कि आज गणेश चतुर्थी है. ऐसे में महाराष्ट समेत पूरे देश में धूम है. आज के दिन गणपति को विराजमान किया जाता है. हजारों की तादात में लोग सड़कों पर ढोल- नगाड़ों के साथ गणेश भगवान की प्रतिमा को विराजने के लिए लाते हैं, हालांकि इस साल कारोना संक्रमण के कारण भीड़ पिछले साल की तरह नहीं हुई. सोशल मीडिया पर दो दिन में इस वीडियो को लोगों ने ख़ूब पसंद किया है. अब तक वीडियो के 200K से ज़्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं और 18.4 हज़ार से ज़्यादा लाइक कर चुके हैं.सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे इस वीडियो पर लोग कमेंट कर रहे हैं और इसे लाइक कर रहे हैं.
Ganesh Chaturthi 2020: कल है गणेश चतुर्थी की पूजा, गणपति बप्पा को खुश करने के लिए पढ़ें ये आरती



आज 22 अगस्त को हिंदू पंचांग के अनुसार भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज गणेश चतुर्थी है. इस दिन भगवान गणेश की विशेष पूजा-अर्चना का प्रावधान है. महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में गणेश चतुर्थी मनाई जाती है. गणेश चतुर्थी पर कई लोग अपने घरों में गणेश भगवान की प्रतिमा बैठाते हैं और उनकी प्राण प्रतिष्ठा करते हैं. गणेश चतुर्थी को रतजगा, गणेश भगवान के भजन, अखंड दीपक और पूजा-पाठ करने का प्रावधान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज