Viral Video: मछली की जान बचाने के लिए सूअर के बच्चों ने किया ये काम, नम हुईं लोगों की आंखें

Viral Video: मछली की जान बचाने के लिए सूअर के बच्चों ने किया ये काम, नम हुईं लोगों की आंखें
वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि एक मछली जमीन पर पड़ी है. (फोटो साभार- twitter.com/susantananda3)

सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में छोटे-छोटे सूअर (Pig) के बच्चे एक मछली (Fish) को बचाते हुए नजर आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2020, 3:56 PM IST
  • Share this:
सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन कोई न कोई वीडियो (Video) वायरल होता रहता है. कुछ वीडियो जहां दिल और दिमाग को दुख पहुंचाते हैं तो वहीं कुछ वीडियोज दिल को खुश कर जाते हैं. ऐसा ही एक खुश करने वाला वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह वीडियो साफ दर्शाता है कि दया (Kindness) केवल इंसानों को ही दिखानी नहीं आती बल्कि जानवर (Animals) भी इस गुण से समाहित होते हैं. इस वायरल वीडियो में छोटे-छोटे सूअर (Pig) के बच्चे एक मछली (Fish) को बचाते हुए नजर आ रहे हैं.

IFS Susanta Nanda ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने उन्होंने लिखा है- सबसे बड़ी मंशा से अधिक मूल्य दयालुता का सबसे छोटा कार्य है. इस 11 सेकंड के वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि एक मछली जमीन पर पड़ी है. वहीं सूअर के कुछ छोटे बच्चे मिलकर उसे पानी में वापस ढकेलने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ कोशिशों के बाद वह कामयाब हो जाते हैं और मछली पानी में चली जाती है.
इस वीडियो ने लोगों का दिल जीत लिया है. वीडियो को लेकर लोग अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर का कहना है कि इंसानों मे इंसानियत इतनी खत्म हो गई है कि अब पशु पक्षियों को इंसानियत का उदाहरण देना पड़ रहा है.

वहीं एक और यूजर ने कहा कि मछ्ली मरी हुई हो या जिंदा लेकिन सूअर के बच्चों ने बहुत ही अच्छा काम किया है. उन्होंने मछली को उसकी बुरी हालत पर नहीं छोड़ा. वहीं एक और यूजर के मुताबिक भविष्य में जानवर इंसानों से ज्यादा समझदार हो जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज