लाइव टीवी

Viral Video: मोर की जान बचाने के लिए जहरीले सांपों से भरे कुएं में उतरा शख्स

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 10:22 AM IST
Viral Video: मोर की जान बचाने के लिए जहरीले सांपों से भरे कुएं में उतरा शख्स
मोर की जान बचाने के लिए जहरीले सांपों से भरे कुएं में उतरा शख्स

Viral Video: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स कुएं में डूबते हुए मोर को बचाने के लिए अपनी कमर में रस्सी बांधकर कुएं में उतर गया...

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 10:22 AM IST
  • Share this:
हर चीज के प्रति संवेदनशील होना बहुत अच्छी बात है और एक बेहतरीन मानवीय गुण है. लेकिन किसी को बचाने के लिए आप किस हद तक जा सकते हैं? किसी की जान बचाने के लिए क्या आप अपनी खुद की जिंदगी को खतरे में डाल सकते हैं? ये सवाल भले ही आपके मन को बहुत कुछ सोचने पर मजबूर कर दे. लेकिन तमिलनाडु (Tamil Nadu) में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जब एक व्यक्ति मोर (peacock) की जान बचाने के लिए जहरीले सांपों से भरे एक कुएं में अपनी जान की परवाह किए बगैर उतर गया. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.....

इसे भी पढ़ें: Viral Video: रूसी सेना ने गाया भारतीय गाना 'ऐ वतन...हमको तेरी कसम', सोशल मीडिया पर मचा तहलका

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स कुएं में डूबते हुए मोर को बचाने के लिए अपनी कमर में रस्सी बांधकर कुएं में उतर गया. इस कुएं में कई सांप भी थे. कुएं के आसपास कई लोग बाहर खड़े दिखाई दे रहे हैं जो उस शख्स को बाहर से ही दिशानिर्देश दिखाई पड़ रहे हैं.


शख्स जान की बाजी लगाकर 30 फीट गहरे कुएं के अन्दर जाता है और डूब रहे मोर को अपनी गोदी में उठाकर बाहर निकलने की कोशिश करता है. कुएं के बाहर खड़े लोग रस्सी खींचकर उसकी बाहर निकलने में मदद करते हैं. शख्स मोर सहित सुरक्षित बाहर आ जाता है.

इसे भी पढ़ें: TikTok Video: बच्ची ने प्यार से डमी को सहलाया, तभी हुआ कुछ ऐसा जिसे देख कांप गई वो

जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि इसमें एक सांप भी पानी में तैरता हुआ नजर आ रहा है. ऐसे में जानते बूझते हुए भी मोर की जान बचाने के लिए मौत को दावत देते हुए इस कुएं में उतरना वाकई काफी दिलेरी और बहादुरी का काम है. जानकारी के मुताबिक़ यह वीडियो तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले के थुरायुर शहर का है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 10:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर