लाइव टीवी

चिंपैंजी को दिखा साबुन तो धोने लगा कपड़े, वायरल हो रहा है Video

News18Hindi
Updated: December 10, 2019, 3:54 PM IST
चिंपैंजी को दिखा साबुन तो धोने लगा कपड़े, वायरल हो रहा है Video
चिंपैंजी ने मालिक की नकल कर किया ऐसा काम कि देखते रह गए लोग

पार्क की मालकिन जब जू में वापस लौटी तो चिंपैंजी को कपड़े धोते हुए देखकर उसकी हैरानी का ठिकाना नहीं रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2019, 3:54 PM IST
  • Share this:
वायरल वीडियो (Viral Video): आजकल सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की झड़ी लगी हुई है. ऐसा ही एक चिंपैंजी का वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में चिंपैंजी ने अपने मालिक को कपड़े धोते हुए देखा और उसके चले जाने के बाद ठीक उसकी स्टाइल कॉपी करते हुए चिंपैंजी ने ने कपड़ों की धुलाई की. आइए जानते हैं इस मजेदार वीडियो के बारे में विस्तार से...

इसे भी पढ़ें: Human Rights Day: सावधान! इस सदी के सबसे बड़े खतरे की तरफ बढ़ रहे हैं आपके कदम...

यह वीडियो चीन के एक पार्क ( Lehe Ledu Theme Park) का है. शुक्रवार को पार्क की मालकिन जब जू में वापस लौटी तो चिंपैंजी को कपड़े धोते हुए देखकर उसकी हैरानी का ठिकाना नहीं रहा. युहायी (Yuhui) जोकि एक 18 साल का चिंपैंजी है को उसे उसकी मालिकिन ने सफेद रंग की टी शर्ट को साबुन की टिकिया और ब्रश से साफ करते हुए रिकॉर्ड किया.


 

चिंपैंजी के मालिक शू (Xu) ने वेबसाइट ECNS को बताया कि चिंपैंजी ने उसे बेसिन में हमेशा की तरह कपड़े साफ करते हुए देखा होगा. इस पर शू ने ये फैसला लिया कि वो कपड़े, साबुन और ब्रश बेसिन के पास छोड़कर देखेंगे कि आखिर चिंपैंजी करता क्या है.

इसे भी पढ़ें: गर्भनिरोधक गोली खाने से पहले क्या आप भी नहीं सोचतीं एक भी बार? तो पहले जान लें ये जरूरी बात

उन्होंने बताया कि मैंने कभी उसको कपड़े धोना सिखाने की कोशिश नहीं की. लेकिन जब भी मैं कपड़े धोता था वो (चिंपैंजी) मुझे बहुत ध्यान से देखा करता था. ऐसे में कई बार मुझे ये जानने की जिज्ञासा होती थी कि आखिर वो इन सबका क्या करता है. इस वीडियो में चिंपैंजी को साबुन और ब्रश की मदद से कपड़े साफ करते हुए देखा जा सकता है.इसे भी पढ़ेंः Katrina Kaif की ये ड्रेस देखी आपने? आप भी कॉपी कर सकती हैं उनका स्टाइल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 3:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर