Viral Video: जब एनाकोंडा ने दबोच लिया विशाल मगरमच्छ, फिर जो हुआ वह आप देखते रह जाएंगे

Viral Video: जब एनाकोंडा ने दबोच लिया विशाल मगरमच्छ, फिर जो हुआ वह आप देखते रह जाएंगे
लोग रस्सी की मदद से एनाकोंडा के चंगुल से मगरमच्छ को छुड़ाने की पूरी कोशिश में लगे हैं.

ब्राजील (Brazil) से एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक एनाकोंडा सांप (Anaconda Snake) विशाल मगरमच्छ (Alligator) को निगलने की कोशिश करते नजर आ रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 9:02 AM IST
  • Share this:
पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहे है फिर चाहें वो इंसानों के करतब के वीडियो हों या फिर जानवरों के. वायरल हो रहे जानवरों के इन वीडियोज में कभी कभी देखा जाता है कि बाघ, शेर और तेंदुए के बीच भयंकर लड़ाई हो रही है तो कभी वह एक दूसरे को किसी मुसीबत से बचा रहे होते हैं. जानवरों के कुछ वीडियोज तो आपको इमोशनल तक कर जाते हैं. हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियोज में जहरीले सापों के हमले सबसे ज्यादा खतरनाक होते हैं. हाल ही में ब्राजील (Brazil) से एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक एनाकोंडा सांप (Anaconda Snake) विशाल मगरमच्छ (Alligator) को निगलने की कोशिश करते नजर आ रहा है. वहीं लोग इस एनाकोंडा से मगरमच्छ को बचाने की कोशिश करते भी दिखाई दे रहे हैं. आपको बता दें कि एनाकोंडा को सबसे खतरनाक सांपों में से एक माना जाता है, जो शिकार को अपने जाल में फंसाना बखूबी जानते हैं.

इसे भी पढ़ेंः नदी से बाहर जमीन पर पड़ी थी मछली, सूअर के बच्‍चों ने बचाई जान, VIDEO वायरल

ब्राजील के मानौस के पोंटा नेग्रा से लिए गए इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि स्थानीय निवासी रस्सी की मदद से मगरमच्छ को बचाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन एनाकोंडा ने मगरमच्छ को कस कर दबोच रखा है. लोग रस्सी की मदद से एनाकोंडा के चंगुल से मगरमच्छ को छुड़ाने की पूरी कोशिश में लगे हैं. सोसिएसिफिका की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक निवासी के हवाले से कहा गया है कि जब वह घर वापस जा रहा था तब उसने इस खौफनाक नजारे को देखा. उसका कहना है कि सांप वन क्षेत्र में था, लेकिन स्थानीय लोग उसे सड़क पर लाने में कामयाब रहे.

आखिरकार काफी कोशिशों के बाद स्थानीय लोग मगरमच्छ को छुड़ाने में कामयाब हो पाए. सांप को अंत में हार माननी पड़ी. शिकार को निगलने की कोशिश करते एनाकोंडा का ये वीडियो देखकर आपके भी होश उड़ सकते हैं. हालांकि लोगों की कोशिशों के चलते उस विशालकाय सांप ने हार मान ली और मगरमच्छ उसके चंगुल से आजाद हो गया. स्थानीय लोगों के अनुसार, एनाकोंडा करीब 6 फीट लंबा था और उसनी पूरी ताकत के साथ मगरमच्छ को जकड़ रखा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज