लाइव टीवी

Bhutan Tourism: विराट ने अनुष्का संग भूटान में मनाया बर्थडे, जानें भूटान में घूमने की ख़ास जगहें

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 1:40 PM IST
Bhutan Tourism: विराट ने अनुष्का संग भूटान में मनाया बर्थडे, जानें भूटान में घूमने की ख़ास जगहें
विराट ने अनुष्का संग भूटान में मनाया बर्थडे

विराट अनुष्का भूटान विराट अनुष्का भूटान (Virat Kohli Anushka Sharma In Bhutan, Bhutan Tourism): अगर आप कम बजट में विदेश यात्रा करना चाहते हैं तो भूटान जरूर जाएं. यह बेहद खूबसूरत और प्राकृतिक दृश्यों से भरपूर है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 1:40 PM IST
  • Share this:
विराट अनुष्का भूटान (Virat Kohli Anushka Sharma In Bhutan, Bhutan Tourism): भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपना बर्थडे पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ भूटान में सेलिब्रेट किया. विराट और अनुष्का ने अपनी भूटान यात्रा की कुछ तस्वीरें भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं जिन्हें लोग काफी पसंद कर रहे हैं. भूटान जोकि भारत का पड़ोसी राज्य है घूमने के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है. अगर आप कम बजट में विदेश यात्रा करना चाहते हैं तो भूटान जरूर जाएं. यह बेहद खूबसूरत और प्राकृतिक दृश्यों से भरपूर है. आइए जानते हैं भूटान में आप किस किस जगह घूम सकते हैं...

दोचूला पास: भूटान का दोचूला पास सैलानियों को काफी आकर्षित करने वाला है. यहां बौद्ध मंदिर और 108 स्तूप बने हुए हैं. यह थिंपू से पुनाखा के रास्ते होते हुए 25 किलोमीटर की दूरी पर पड़ता है.

दोचूला पास
दोचूला पास


पुनाखा जोंग: अगर आप आत्मिक शांति की लताश में है तो आपको पुनाखा जोंग की सैर करनी चाहिए. पुनाखा जोंग भूटान का सबसे बड़ा और प्रसिद्ध बौद्ध मंदिर है. सैलानी यहां जाने के लिए भूटान की प्राचीन और पारंपरिक शैली में बने पुल का इस्तेमाल करके मंदिर में पहुंचते हैं.

Bhutan Punakha Dzong
Bhutan Punakha Dzong


टाइगर नेस्ट: टाइगर नेस्ट भूटान का राष्ट्रीय स्मारक है. ये एक बेहद कठिन पहाड़ी रास्ते के आखिरी किनारे पर बना है. यह एक बौद्ध मैथ है जो घाटी की सतह से लगभग 900 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है.

टाइगर नेस्ट:
टाइगर नेस्ट:

Loading...

हा वैली: अगर आप प्रकृति प्रेमी हैं और हरियाली से भरपूर नजारों का लुत्फ़ उठाना चाहते हैं तो आपको हा वैली जरूर घूमने जाना चाहिए. यहां मुंह से टकराते ठंडी हवा के झोंके आपकी सारी थकान छू मंतर कर देंगे. वहीं पहाड़ी पर लटके खूबसूरत झंडे इसकी खूबसूरती और भी बढ़ा देते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 12:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...