मार्च के महीने में पहुंचें लिली लेक, पार्टनर के साथ लें बोटिंग का मजा

दिल को छू लेने वाले इस झील में आप लिली के ढेर सारे फूलों के बीच अपने पार्टनर के साथ बोटिंग का आनंद ले सकेंगे.
दिल को छू लेने वाले इस झील में आप लिली के ढेर सारे फूलों के बीच अपने पार्टनर के साथ बोटिंग का आनंद ले सकेंगे.

ये लेक कुमुदिनी (लिली) के फूलों से भरी हुई है. कहते हैं कि यह धरती की बेहद खूबसूरत और अलौकिक जगहों में से एक है. इस झील की सैर करने के लिए पूरी दुनिया से भारी संख्या में लोग आते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2020, 2:07 PM IST
  • Share this:
अगर आप सुंदर गुलाबी रंग के लिली के फूलों से भरे झील की सैर करना चाहते हैं तो ज्यादा सोचिए मत और बैग पैक कर निकल जाएं थाईलैंड के ट्रिप पर. जी हां इस झील का नजारा आपका मन मोह लेगा. दिल को छू लेने वाले इस झील में आप लिली के ढेर सारे फूलों के बीच अपने पार्टनर के साथ बोटिंग का आनंद ले सकेंगे. ये लेक कुमुदिनी (लिली) के फूलों से भरी हुई है.

इसे भी पढ़ेंः पर्यटकों को क्यों पसंद है Rohtang Pass, क्या है इस दर्रे की खासियत

कहते हैं कि यह धरती की बेहद खूबसूरत और अलौकिक जगहों में से एक है. इस झील की सैर करने के लिए पूरी दुनिया से भारी संख्या में लोग आते हैं. यहां बोटिंग कर लिली लेक का मजा लिया जा सकता है. आप इस जगह पर अपने पार्टनर, दोस्त और परिवार के सदस्यों के साथ मस्ती कर सकते हैं. साथ ही इस मनोरम झील का आनंद भी उठा सकते हैं.



कहां है लिली लेक?
लिली लेक थाईलैंड में स्थित उडोन थानी प्रांत में मौजूद है. यह झील लगभग 36 किलोमीटर के क्षेत्र में फैली हुई है. यह थाईलैंड की बेहद खूबसूरत झीलों में से एक है. काफी बड़ी झील होने के कारण इसके पानी से आसपास की जमीनों पर खेती की जाती है. इसके अलावा स्थानीय लोग इस पानी का इस्तेमाल पीने के लिए भी करते हैं. इस लेक में आपको चारों तरफ लिली के ही फूल दिखाई देंगे.

कब पहुंचे लिली लेक
यहां घूमने का बेस्ट टाइम अक्टूबर से मार्च महीने तक का है. इसके अलावा इस झील के खुलने के समय के हिसाब से यहां यात्री घूम सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः थाईलैंड की थाई मसाज के बारे में क्या आपको पता हैं ये बातें, जानें पूरा सच

कैसे लें इसका मजा
पर्यटक इस झील में बोटिंग का लुत्फ उठा सकते हैं. इसके लिए आपको किराए पर नाव लेनी होगी. आप इस झील में क्रूज का आनंद भी ले सकते हैं. यहां के प्राकृतिक नजारे आपका दिल जीत लेंगे और आपके हर पल को खूबसूरत और यादगार बना देंगे. इस झील के आसपास भी बहुत सारे ऐसे इलाके हैं जहां आप घूम सकते हैं. झील के चारो तरफ शांति फैली हुई है. ऐसे में आपको यहां घूमने में बहुत मजा आएगा. जो लोग शांति की तलाश में घूमने निकलते हैं उनके लिए भी यह जगह बिल्कुल परफेक्ट है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज