Home /News /lifestyle /

वोडाफोन अब प्रदूषित दिल्ली-एनसीआर में देगी राहत की सांस

वोडाफोन अब प्रदूषित दिल्ली-एनसीआर में देगी राहत की सांस

PIC : PTI

PIC : PTI

वोडाफोन इंडिया ने दिल्ली-एनसीआर में अपनी तरह के पहले एयर प्यूरीफाइंग बस शेल्टर का लॉन्च किया है. इस पहल के साथ दिल्ली-एनसीआर में आईटीओ से होकर गुजरने वाले यात्री अब एक छोटा सा स्टॉप लेकर वोडाफोन की 'एयर प्यूरीफाइंग बस शेल्टर' में राहत की सांस ले सकेंगे.

अधिक पढ़ें ...
  • Bhasha
  • Last Updated :
    वोडाफोन इंडिया ने दिल्ली-एनसीआर में अपनी तरह के पहले एयर प्यूरीफाइंग बस शेल्टर का लॉन्च किया है.

    इस पहल के साथ दिल्ली-एनसीआर में आईटीओ से होकर गुजरने वाले यात्री अब एक छोटा सा स्टॉप लेकर वोडाफोन की 'एयर प्यूरीफाइंग बस शेल्टर' में राहत की सांस ले सकेंगे.

    इस एयर प्यूरीफाइंग बस शेल्टर को दिल्ली के दो मुख्य स्थानों सफदरजंग अस्पताल बस स्टैंड और आईटीओ पर स्थापित किया गया है. जहां दिन भर के दौरान लोगों का आवागमन सबसे ज्यादा संख्या में होता है.

    वोडाफोन की एयर-प्यूरीफाइंग बस शेल्टर प्लास्टिक के पर्दों से युक्त है जो इसे पारदर्शी बंद कमरे का अहसास देते हैं और इसके अंदर तीन ओद्यौगिक एयर प्यूरीफायर स्थापित किए गए हैं. शेल्टर में एक इंडीकेटर सिस्टम भी है, जिसमें दो एलईडी ग्रिड हैं, एक जो बाहरी प्रदूषण का स्तर दिखाता है और दूसरा जो बस के अंदर की हवा की गुणवत्ता को दर्शाता है.

    यह एयर प्यूरीफाइंग बस शेल्टर दिल्ली-एनसीआर के लोगों को साफ हवा में सांस लेने के उद्देश्य के साथ स्थापित किया गया है. दिल्ली-एनसीआर के बिजनेस हेड अपूर्व मेहरोत्रा ने कहा, "दिल्ली-एनसीआर की हवा की चिंताजनक गुणवत्ता को देखते हुए हमने यह कदम बढ़ाया है. शहर में प्रदूषण की चिंताजनक स्थिति से निपटने में योगदान देने के लिए हमने बस शेल्टर की स्थापना की है."

    Tags: Delhi-ncr, Vodafone

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर