मलाइका अरोड़ा की तरह दिखना चाहती हैं जवान, बस करने लगें ये 5 काम

मलाइका अरोड़ा की तरह दिखना चाहती हैं जवान, बस करने लगें ये 5 काम
मलाइका अरोड़ा 40 की उम्र को पार करने के बाद भी अपने से छोटी उम्र की कई हीरोइनों को सुंदरता के मामले में मात दे सकती हैं.

उम्र (Age) बढ़ने के साथ साथ चेहरे पर झुर्रियां (Wrinkles) नजर आने लगती हैं जिनको नैचुरल तरीकों से कम किया जा सकता है. कई बार आपकी उम्र ज्यादा होती है लेकिन चेहरे की चमक (Glowing Face) की वजह से आप कम उम्र की लगने लगती हैं या फिर यूं कहें कि आपका चेहरा जवां दिखाई देता है.

  • Share this:
महिलाओं की चाहत होती है कि उनकी ढलती उम्र (Age) का पता किसी को न चले सके. ऐसे में स्किन के ग्लों (Glowing Skin) को बरकरार रखना बहुत जरूरी हो जाता है. जैसे जैसे उम्र बढ़ती रहेगी वैसे वैसे स्किन भी अपनी चमक खोता रहेगा लेकिन कई नैचुरल तरीकों (Natural Tips) का इस्तेमाल कर इस पर कंट्रोल किया जा सकता है. उम्र बढ़ने के साथ साथ चेहरे पर झुर्रियां (Wrinkles) नजर आने लगती हैं जिनको नैचुरल तरीकों से कम किया जा सकता है. कई बार आपकी उम्र ज्यादा होती है लेकिन चेहरे की चमक की वजह से आप कम उम्र की लगने लगती हैं या फिर यूं कहें कि आपका चेहरा जवां दिखाई देता है.

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और डांसर मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) 40 की उम्र को पार करने के बाद भी अपने से छोटी उम्र की कई हीरोइनों को सुंदरता के मामले में मात दे सकती हैं. उनके चेहरे की चमक से ये पता ही नहीं चलता की वह 40 से ज्यादा उम्र की हैं. अगर आपको भी इस उम्र में मलाइका जैसी खूबसूरत दिखना है तो इन 5 तरीकों को जरूर अपनाएं.

चेहरे को रोज साफ करें
चेहरे को रोज अच्छी तरह से साफ करना बहुत जरूरी होता है. चेहरे पर सबसे ज्यादा गंदगी जमा होती है. ऐसे में बाहर के सारे काम निपटाकर आप जब घर आएं तो सबसे पहले चेहरे को एक अच्छे फेसश से जरूर साफ करें. ये आपके चेहरे से गंदगी तो हटाता ही है साथ ही स्किन के पोर्स भी खोल देता है जिससे त्वचा को ऑक्सीजन मिलती रहती है.
सप्ताह में 4 बार वर्कआउट जरूर करें


नियमित रूप से वर्कआउट या एक्सरसाइज करने से बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन सही तरीके से होता है. इसके अलावा वर्कआउट करने से शरीर से जो पसीना निकलता है वो बॉडी को डीटॉक्सीफाई करता है. यही पसीना स्किन के पोर्स को खलता है और सही ऑक्सीजन का संचालन होता है. ऐसे में स्पताह में 4 बार वर्कआउट जरूर करें. आप इसे दिन में किसी भी समय कर सकती हैं. एक्सरसाइज करने से न केवल आपकी हेल्थ अच्छी रहती है बल्कि आपके स्किन का लुक भी बदलता है. साथ ही मांसपेशियां भी सही तरीके से काम करने लगती हैं.

नैचुरल ब्यूटी प्रोडक्ट्स का करें इस्तेमाल
बाजार में मिलने वाले ज्यादातर ब्यूटी प्रोडक्ट्स में कैमिकल की मात्रा बहुत अधिक होती है. ऐसे में ये आपके लिए हानिकारक भी साबित हो सकते हैं. कोशिश करें कि ज्यादातर नैचुरल ब्यूटी प्रोडक्टस का ही इस्तेमाल करें ताकि आपकी स्किन को किसी भी प्रकार का नुकसान न पहुंचे. स्किन को जवां बनाएं रखने के लिए नियमित रूप से नैयुरल चीजों का प्रयोग करें. आप चाहें तो इसके लिए रसोई में रखी चीजों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर डाइट का सेवन करें
आपकी डाइट अगर सही नहीं होगी तो इसका असर हेल्थ के साथ साथ आपकी स्किन पर भी साफ नजर आएगा. स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए एक अच्छी डाइट बहुत जरूरी होती है. त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर डाइट का सेवन जरूर करें. अपनी डाइट में गाजर, पालक, हरी सब्जियां, मछली, दही, नट्स, दूध, ग्रीन टी को जरूर शामिल करें.

स्मोकिंग को कहें NO और अल्कोहल का सेवन करें कम
स्मोकिंग और अल्कोहल की वजह से चेहरे का ग्लो खत्म होता रहता है. ये दोनों ही शरीर में स्लो पॉइजन का काम करते हैं. अगर बात करें सिगरेट पीने की तो ऐसा करने से न केवल आपके शरीर को हानि पहुंचती है बल्कि आपकी त्वचा भी डेड होने लगती है. त्वचा को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए स्मोकिंग छोड़ दें और अल्कोहल का सेवन बहुत ही कम मात्रा में करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading