लाइव टीवी

Wedding Bridal Tips : ब्राइडल लहंगा खरीदने से पहले इन तीन बातों का रखें ध्यान

News18Hindi
Updated: January 28, 2020, 3:45 PM IST
Wedding Bridal Tips : ब्राइडल लहंगा खरीदने से पहले इन तीन बातों का रखें ध्यान
ब्राइडल लहंगा खरीदने से पहले कुछ चीजों की लिस्ट बना लें.

शादी की शॉपिंग में बहुत ज्यादा वक्त लगता है, इसलिए शॉपिंग करते वक्त थकान हो सकती है. अक्सर थकान के कारण लोग जल्दबाजी में लहंगा खरीद लेते हैं. जल्दबाजी में खरीदे गए लहंगे से आपके ब्राइडल लुक में चार चांद लगने के बजाय इसे बिगाड़ सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 3:45 PM IST
  • Share this:
बसंत पंचमी के बाद शादियों का सीजन भी शुरू होने वाला है. शादी के शुभ मुहूर्त के साथ ही रस्मों, रिवाजों, लेन-देन और कपड़ों की शॉपिंग की तैयारियां भी हो चुकी हैं. शादी में वैसे तो सबकुछ ही खास होता है, लेकिन मेहमानों ले लेकर रिश्तेदारों और दोस्तों की निगाहें ब्राइड के लहंगे पर टिकी होती है. वैसे हो भी क्यों न दुल्हन बनना हर लड़की का ख्याब होता है और उस दिन स्पेशल लगना उसका हक भी है.

शादी के दिन खूबसूरत दिखने के लिए हर लड़की महीनों पहले तैयारियां शुरू कर देती हैं. खासकर लहंगे के लिए 10 दुकाने, हजारों वेबसाइट, दोस्तों से सलाह लेती हैं. ताकि उनका लुक ट्रेंडी के साथ परफेक्ट दिखें. अगर आप भी इस वेडिंग सीजन में शादी के बंधन में बंधने वाली हैं और लहंगें की शॉपिंग करने जा रही हैं तो इन बातों का ध्यान रखें.

रिसर्च है जरूरी...
शादी की शॉपिंग में बहुत ज्यादा वक्त लगता है, इसलिए शॉपिंग करते वक्त थकान हो सकती है. अक्सर थकान के कारण लोग जल्दबाजी में लहंगा खरीद लेते हैं. जल्दबाजी में खरीदे गए लहंगे से आपके ब्राइडल लुक में चार चांद लगने के बजाय इसे बिगाड़ सकती है. लहंगा खरीदने में कोई जल्दबाजी करने की बजाय थोड़ी सी रिसर्च करें. ऑनलाइन रिसर्च करने के बाद उस लहंगे की तस्वीर जरूर क्लिक करें, जो आप खरीदना चाहती हैं.




 




View this post on Instagram




 

We only take orders on selection of any pics by the client. Once the pic is shortlisted we will direct you to our designer from Mumbai who will get in the understanding from client what basic requirements are with relation to color, pattern, design, tend, work, theme, event wear, style, and volume thus to make it a grandeur piece. Our goal is to make clientele feel gorgeous on The Special Day of Life😇God connect souls, we connect perfect attire for various occasion.🙏🏻Have an experience.....


A post shared by bridal lehnga& dresses (@lehnga_dresses) on






अगर संभव हो तो लहंगे की तस्वीर को दुकानदार को दिखाएं, ताकि वह आपकी पसंद को आसानी से समझें. ऐसा करने से आपका समय बचेगा और मन पसंद चीज भी आसानी से खरीद पाएंगी.

 लहंगे के लिए बजट पहले से ही तय कर लें. (फोटो साभारः इंस्टाग्राम)

लहंगे के लिए बजट पहले से ही तय कर लें. (फोटो साभारः इंस्टाग्राम)


बजट हो पहले से तय
लहंगे के डिजाइन के साथ बजट को भी पहले ही तय कर लें. आपको कितनी कीमत का लहंगा खरीदना है या पसंद के बाद आप अपने बजट को कितना ऊपर नीचे कर सकते हैं इस बात को पहले ही ध्यान में रखें. ब्राइडल लहंगे का बजट पहले से तय करने से वक्त बचता है और मोलभाव जैसे झंझटों से भी छुटकारा मिलता है.

कम लोगों को साथ लेकर जाएं
ब्राइडल शॉपिंग में अक्सर लड़कियां ज्यादा एक्साइटेड हो जाती हैं और ज्यादा लोगों को शॉपिंग पर ले जाती हैं. कई बार ज्यादा दोस्त शॉपिंग के दौरान खलखल पैदा कर सकते हैं, इसलिए लहंगा खरीदते वक्त कम ही लोगों को साथ लेकर जाएं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 3:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर