शादी का लहंगा भी दिखा सकता है फिट, ये तरीके करेंगे मदद

शादी पर केवल ट्रेंड फॉलो करने के लिए भारी-भरकम कपड़े लेने की बजाए ऐसे कपड़ों का चयन करें जो आपके बॉडी शेप पर अच्छा लगे.

News18Hindi
Updated: January 14, 2018, 2:22 PM IST
शादी का लहंगा भी दिखा सकता है फिट, ये तरीके करेंगे मदद
बॉडी शेप को ध्यान में रखते हुए करें शादी के कपड़ों का चुनाव
News18Hindi
Updated: January 14, 2018, 2:22 PM IST
शादी के दिन खूबसूरत दिखना हर दुल्हन और उसकी सहेलियों का भी सपना होता है. इसके लिए तमाम तरह के जतन होते हैं. स्किन और हेयर केयर के अलावा कपड़ों का चुनाव भी इसमें काफी महत्व रखता है. जानें, किस बॉडी शेप पर किस तरह के आउटफिट लिए जा सकते हैं.

शरीर भारी है और शादी से पहले की कवायद भी वजन कम नहीं कर सकी तो परेशान न हों. सॉलिड रंगों वाले कपड़े चुनें. किसी भी कपड़े में प्रिंट पैटर्न अक्सर पूरे कपड़े पर हावी हो जाता है. इससे आप उतने आकर्षक नहीं लगते. वजन भी ज्यादा लगता है. सॉलिड रंगों की वेडिंग ड्रेस आपको फिट दिखाएगी.

शरीर का ऊपरी भाग निचले हिस्से से ज्यादा भारी है तो गहरे रंग के कपड़े चुनें. जैसे अगर आपका कपड़ा सुर्ख रंग का है तो अपर आउटफिट यानी ब्लाउज या चोली उसी रंग की न लेकर किसी और गहरे रंग की पहनें. पैटर्न पर न चलें. रंगों के साथ थोड़े प्रयोग करें.

नेकलाइन के चुनाव में सावधानी बरतें. वहीं इसमें जरा सी असावधानी सारी कोशिशें बेकार कर सकती है. गोल गला या फिर बोट-नेक वाली नेकलाइन बनवाएं. इससे आपकी लंबाई भी ज्यादा नजर आएगी और आप दुबली भी लगेंगी. वजन ज्यादा हो तो बंद गला न पहनें.

शादी की ड्रेस का फैब्रिक बहुत सोच-समझकर चुनें. ऐसी ड्रेस न लें जो शरीर पर चुस्त लगे. जैसे रॉ सिल्क और ब्रोकेड की बजाए शिफॉन या जॉर्जेट के कपड़े लिए जा सकते हैं. इससे फिटनेट उभरकर आती है. इनके साथ हल्की हील्स भी पहनी जा सकती हैं, इससे ऊंचाई ज्यादा लगेगी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->