होम /न्यूज /जीवन शैली /

शादी का लहंगा खरीद रही हैं तो इन 5 बातों का ज़रूर रखें ध्यान, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

शादी का लहंगा खरीद रही हैं तो इन 5 बातों का ज़रूर रखें ध्यान, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

आपकी लंबी हाइट है तो आप खूब घेर वाला लहंगा खरीद सकती हैं. Image shutterstock

आपकी लंबी हाइट है तो आप खूब घेर वाला लहंगा खरीद सकती हैं. Image shutterstock

Wedding Lehenga Shopping Tips: शादी का जोड़ा खरीदते वक्त लड़कियां काफी कुछ रिसर्च करती हैं. अगर लहंगा शॉपिंग (Wedding Lehenga Shopping) की बात हो तो सबसे पहले वे लेटेस्‍ट डिजाइन (Lehenga Design) खरीदना प्रेफर करती हैं. लेकिन आपको बता दें कि यह जरूरी नहीं कि हर लेटेस्‍ट लहंगा आपकी खूबसूरती (Beauty) को बढा सकता है. ऐसे में अपने हाइट (Height), वेट (Weight) और स्किन टोन (Skin Tone) को ध्‍यान में रखकर ही वेडिंग लहंगा खरीदना समझदारी की बात होती है. अगर आप अपनी शादी का लंहगा खरीदते समय खुद की पर्सनैलिटी को ध्‍यान में रखकर इनकी खरीदारी करेंगी तो आप अपनी शादी में वाकई किसी अप्‍सरा से कम नजर नहीं आएंगी.

अधिक पढ़ें ...

    Wedding Lehenga Shopping Tips: शादी (Wedding) एक ऐसी रस्‍म है जो दूल्‍हा दुल्‍हन दोनों के लिए जिंदगी का सबसे खास दिन होता है. ऐसे में लड़कियां खूब सजती सवंरती हैं और अपने बेस्‍ट वर्जन में दिखने की कोशिश करती हैं. ऐसे में सही लहंगे (Lehenga) का चुनाव बहुत जरूरी होता है. अगर आप अपने लिए वेडिंग लहंगा  खरीदने (Wedding Lehenga Shopping) को लेकर कन्फ्यूज़ हैं तो बता दें किं आप लेटेस्‍ट डिजाइन के साथ यह भी ध्‍यान में रखें कि वह आपकी हाइट, वेट और स्किन टोन के साथ बेहतर जाएगी या नहीं. तो आइए यहां हम आपको बताते हैं कि वेडिंग लहंगा खरीदने से पहले आपको किन बातों (Tips) को ध्‍यान में रखना जरूरी होता है.

    शादी का लहंगा खरीदते वक्त इन बातों का रखें ख्‍याल

    1.स्लिम बॉडी के लिए

    अगर आपका फिगर स्लिम है और लंबी हाइट है तो आप खूब घेर वाला लहंगा खरीद सकती हैं.  घेर वाला लहंगा आपकी हाइट और फिगर को बैलेंस करेगा. आप बड़े प्रिंट या पैच वर्क डिज़ाइन का लहंगा भी ट्राई कर सकती हैं.

    इसे भी पढ़ें : Matha Patti: वेडिंग सीजन में आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगी ब्राइडल माथा पट्टी, देखें लेटेस्‍ट डिजाइन

    2.कर्वी फिगर के लिए

    अगर आपकी लंबाई नॉर्मल है और बॉडी कर्वी है तो आपको फिशकट लहंगा चुनना चाहिए. ज्यादा घेरदार लहंगा आपके हाइट को और कम दिखाएगा. आप स्ट्रेट कट लहंगा भी ट्राई कर सकती हैं. ऐसे शेप वाला लहंगा आपके पर्सनैलिटी को सूट करेगा.

    3.फैब्रिक का रखें ध्‍यान

    अगर आपकी हाइट ज्यादा है तो आप अच्छा घेरा वाला बनारसी या नेट का लहंगा खरीदें. लेकिन अगर आपकी लंबाई कम है तो आपको जॉर्जट या क्रेप बेस फेब्रिक का लहंगा खरीदना चाहिए. ये आपके हाइट को बैलेंस करेगा.

    4.बॉर्डर पर दें विशेष ध्‍यान

    अगर आपकी हाइट कम है तो इस बात का ध्‍यान रखें कि लहंगे में चौड़ा बॉर्डर ना हो. आप पतला या बिना बॉर्डर वाला लहंगा ही खरीदें. जहां तक हो सके छोटे छोटे प्रिंट वाले पैटर्न का लहंगा ही चुनें. यह आपकी हाइट को लंबा दिखाएगा. लेकिन अगर आपकी हाइट ज्यादा है तो आप चौड़े बार्डर वाला लहंगा खरीदें.

    इसे भी पढ़ें : सोने से पहले मेकअप हटाना है बहुत जरूरी, वरना चेहरे पर आ सकता है जल्‍दी बुढ़ापा

    5.रंगों का इस तरह करें चुनाव

    अगर आपका कॉम्‍प्‍लेक्‍शन फेयर हैं तो हल्के या गहरे रंग का लहंगा लें.  लेकिन अगर आपका कॉम्प्लेक्सन डार्क है तो आप गहरे रंग का ही लहंगा लें. जिनका डस्की कॉम्प्लेक्सन है उन पर ब्राइट कलर लहंगा अच्‍छा लगता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Fashion, Lifestyle, Wedding

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर