Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    शादी से पहले फॉलो करें ये स्किन केयर रूटीन, दिखेंगी परफेक्ट दुल्हन

    
दुल्हन का स्किन केयर रूटीन जानें (pic credit: pexels/SKG Photography)
    दुल्हन का स्किन केयर रूटीन जानें (pic credit: pexels/SKG Photography)

    अधिकमास (Adhik Maas) के बाद एक बार फिर से शादियों का सजीन (Wedding Season) शुरू हो जाएगा. ऐसे में बहुत जरूरी है कि होने वाली दुल्हन अभी से स्किन केयर (Skin Care Routine) को लेकर जागरूक हो जाए.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 3, 2020, 7:03 AM IST
    • Share this:
    अधिकमास के बाद एक बार फिर से शादियों का सजीन (Wedding Season) शुरू हो जाएगा. ऐसे में बहुत जरूरी है कि होने वाली दुल्हन अभी से स्किन केयर (Skin Care Routine) को लेकर जागरूक हो जाए. शादी उसकी जिंदगी के सबसे यादगार लम्हों में से एक होता है. दुल्हन चाहती है कि अपनी शादी वाले दिन वह सबसे ज्यादा खूबसूरत और परफेक्ट दिखे. शादी में होने वाले हर रस्मों की तैयारी कोई भी लड़की अपने हिसाब से ही करती है. किस रस्म में वह क्या पहनना है, कैसे तैयार होना है और मेकअप कैसा होगा यह सब बेहद जरूरी चीजों में से एक होता है. कपड़ों से लेकर ज्वैलरी तक और हेयर स्टाइल से लेकर मेकअप तक हर चीज एक दुल्हन को सजाने के लिए बहुत मायने रखती है. आइए हम आपको बताते हैं शादी के मेकअप से जुड़े कुछ ऐसी बातों के बारे में जिसका ख्याल रख कर आप अपनी शादी के हर रस्म के दौरान परफेक्ट दिख सकती हैं. शादी का मेकअप (Bridal Makeup) करते समय इन बातों का ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है.
    शादी से एक दिन पहले कुछ नया ट्राई ना करें:
    ज़्यादातर दुल्हनें शादी से पहले प्री-ब्राइडल स्किनकेयर रूटीन फॉलो करती हैं जिसे ब्यूटी पार्लर के कई ट्रीटमेंट शामिल होते हैं. लेकिन इस बात का ख्याल रखिये कि शादी से एक दिन पहले या शादी के दिन आप कोई ट्रीटमेंट या फेशियल ना लें. कई बार ट्रीटमेंट रियेक्ट भी कर जाता है. ऐसे में ऐन वक्त पर ऐसा करने से बचना चाहिए. वैक्सिंग या थ्रेडिंग भी पहले ही करा लेनी चाहिए ताकि दानों या स्किन में लालिमा की समस्या न हो.
    स्किन को हाइड्रेट करें:
    कोई भी मेकअप करने से पहले, यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट करना जरूरी है. ऐसा करने से मेकअप आसानी से सेट हो जाता है. आप सीवीड जेल से भी चेहरे और गर्दन को हाइड्रेट कर सकती हैं.
    मेकअप रखें सिंपल:
    हर दुल्हन का मेकअप करते समय इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि मेकअप ज्यादा हेवी न लगे. ये दिन आपके लिए बेहद ख़ास होता है. ऐसे में आपका लुक एकदम फ्रेश और ग्लोइंग लगना चाहिए.



    आंखों का मेकअप रखें हेवी:
    आंखें किसी के व्यक्तित्व में सबसे आकर्षक होती हैं. लेकिन अगर आपकी आंखें कुछ छोटी हैं तो आप आंखों को बड़ा दिखाने के लिए काजल या सफ़ेद काजल भी अप्लाई कर सकती हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज