खाने में इन 3 मसालों के इस्तेमाल से कम हो सकता है 6 महीने में 54 किलो वजन, जानिए कैसे?

खाने में इन 3 मसालों के इस्तेमाल से कम हो सकता है 6 महीने में 54 किलो वजन, जानिए कैसे?

खाने में इन 3 मसालों के इस्तेमाल से कम हो सकता है 6 महीने में 54 किलो वजन, जानिए कैसे?

दिल्ली के अर्शदीप वालिया ने 6 महीने में 54 किलो वजन कम किया, वो अपने खाने में महज 3 मसालों का इस्तेमाल करते थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2019, 10:10 AM IST
  • Share this:
मोटापा दुनियाभर के लोगों की टेंशन का बड़ा कारण है. मोटापे की वजह से लोग कई बीमारियों का शिकार हो रहे हैं और अस्पताल के चक्कर लगा रहे हैं. बीमारियों से बचने के लिए आपको मोटापा खत्म करना जरूरी है, और मोटापा खत्म करने के लिए अच्छे वर्कआउट रूटीन के साथ-साथ बेहतरीन डाइट फॉलो करना. आज हम आपको बताने जा रहे हैं दिल्ली में जिम चलाने वाले अर्शदीप वालिया के बारे में, जिन्होंने महज 6 महीने में 54 किलो वजन कम किया.

अर्शदीप ने एक्सरसाइज के साथ अपनी डाइट पर भी काम किया. एक समय अर्शदीप इतने मोटे हो गए थे कि उनका चलना भी मुश्किल हो गया था. वो महज 23 साल की उम्र में ब्लड प्रेशर के शिकार हो गए थे. अर्शदीप के मुताबिक उन्होंने खाने में महज 3 मसालों का इस्तेमाल कर खुद को फैट से फिट बनाया.

अर्शदीप ने क्या किया?
अर्शदीप ने अपने दिन की शुरुआत तेजी से मॉर्निंग वॉक कर शुरू की. वो 30 मिनट ब्रिस्क वॉकिंग किया करते थे. इसके साथ-साथ वो रोजाना जिम जाते थे. जिम में वो कार्डियो ही नहीं हेवी वेट ट्रेनिंग भी करते थे.
अर्शदीप वालिया




ऐसी थी डाइट
अर्शदीप ने खाने में जीरा, हल्दी और काला नमक का इस्तेमाल किया. उन्होंने ऑयली और मिर्च मसालेदार खाना बंद किया. नाश्ते में उन्होंने पोहा, उबले अंडे और ओट्स खाए. लंच में ब्राउन राइस, लौकी, क्विनोआ सीड लिया. डिनर में उन्होंने फ्रेश सलाद, उबला चिकन और मशरूम खाया.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज