Men's Shaving Kit: आपकी सेविंग किट में ये चीजें हैं तो लुक दिखेगा स्टाइलिश

Men's Shaving Kit: आपकी सेविंग किट में ये चीजें हैं तो लुक दिखेगा स्टाइलिश
सेविंग किट खरीदने के पहले इन चीजों के बारे में ठीक से जान लें.

कोरोना महामारी (Corona epidemic) के कारण बहुत सारी जगहों में सैलून (salon) बंद हैं. ऐसे में घर में ही स्टाइलिश लुक (Stylish) पाने के लिए आप खुद से सेविंग कर सकते हैं. इसके लिए आपको सेविंग किट में इन चीजों को रखना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 9:58 PM IST
  • Share this:
कोरोना महामारी (Corona epidemic) के कारण दुनिया भर में सैलून (Salon) बंद हैं, जिसकी वजह से लोगों को ऑनलाइन अपने घर पर बार्बर (Barber) बुलवाना पड़ रहा है. बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं, जो खुद से सेविंग (Shaving) कर रहे हैं. कटिंग के लिए उनको बर्बर के पास जाना या बुलाना ही पड़ता है. चूंकि बिना सेविंग किए ज्यादा समय तक नहीं रहा जा सकता है. इसलिए आप सभी लोगों को अपने घर पर एक सेविंग किट (Shaving kit) मंगवा लेनी चाहिए. इन दिनों खुद से सेविंग करने से आप कोरोना से भी बचे रहेंगे और पैसे भी बच जाएंगे. अगर घर में आप सेविंग किट मंगवाते हैं तो आपको उसमें कौन-कौन सी चीजों को शामिल करना चाहिए इसके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं.

शेविंग करनी क्यों जरूरी है
मेन्सएक्सपी की खबर के अनुसार आपकी सेविंग चाहे कितनी सेक्सी और सेंशुअल क्यों न हों, लेकिन आपको सेविंग करनी चाहिए. क्योंकि सेविंग करने से स्किन को कई तरह के फायदे होते हैं. सैलून पर आप नहीं जा पाते तो अच्छे टूल्स और प्रोडक्ट्स की मदद से घर पर सही तरीके से सेविंग कर सकते हैं. शेविंग करने से बियर्ड के कारण होने वाली स्किन की बीमारियों का खतरा कम हो जाता है.

पुरुषों की शेविंग में क्या होना चाहिए
अगर आप घर पर शेविंग करने का मन बना रहे हैं तो आपको सेविंग किट में दो तरह के टूल्स और प्रोडक्ट रखने की जरूरत पड़ेगी.


शेविंग से पहले काम आने वाले प्रोडक्ट
1. शेविंग क्रीम
2. शेविंग ब्रश

शेविंग के दौरान / बाद में काम आने वाले प्रोडक्ट

1. शेविंग रेजर
शेविंग रेजर, मेंस शेविंग किट का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. शेविंग रेजर अच्छा ना होने पर चेहरे पर कट लगने का आशंका होती है. इन समस्याओं से बचने के लिए आप मल्टी ब्लेड रेजर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

2. आफ्टर शेव बाम
शेविंग के दोरान केवल दाढ़ी के बाल ही नहीं कटते बल्कि ये स्किन के कुछ मिलीमीटर हिस्से में भी कटान होता है. कई बार स्किन कट जाती है. ऐसे में स्किन की केयर करना बहुत जरूरी होता है. तब आपको आफ्टर शेव बाम लगाना चाहिए. इससे कीटाणु मर जाते हैं और इन्फेक्शन नहीं होता.

3. एक्सट्रा ब्लेड
अगर हमेशा खुद से सेविंग करते हैं तो आपको पहले से काफी सारी ब्लेड खरीदकर अपने पास रखनी चाहिए. इससे जरूरत पड़ने पर आपको तुरंत मार्केट नहीं भागना पड़ेगा. इसलिए ब्लेड को शेविंग किट में बिना कहे पहले से ज्यादा रखना चाहिए.

4. शेविंग किट के लिए बैग
शेविंग किट का बैग रखना आपको इसलिए जरूरी हो जाता कि काम के बाद आप सारे टूल्स आप प्रोडक्ट को इसमें भरकर एक जहग रख देते हैं. इससे टूल्स में धूल- मिट्टी नहीं लगती और शेविंग में काम आने वाली सामग्री को इंफेक्शन से बचाया जा सकता है.

पुरुषों के लिए बेस्ट शेविंग किट
बाजार में कई कंपनियों के सेविंग किट उपलब्ध हैं, जिनको आप अपनी पसंद और पैसे के हिसाब से खरीद सकते हैं. अगर आप चाहें तो सारी चीजें अलग-अलग खरीद कर सेविंग किट तैयार कर सकते हैं.

शेविंग किट में कितनी चीजें होनी चाहिए
- शेविंग क्रीम
- शेविंग रेजर
- शेविंग ब्रश
- 4 एक्सट्रा ब्लेड
- आफ्टर शेव बाम
- ट्रैवल पाउच.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज