होम /न्यूज /जीवन शैली /वैम्पायर फेशियल क्या है? जानें इसकी कीमत, फायदे और नुकसान

वैम्पायर फेशियल क्या है? जानें इसकी कीमत, फायदे और नुकसान

वैंपायर फेशियल आपको एक नई ताजगी और खूबसूरती प्रदान करता है.

वैंपायर फेशियल आपको एक नई ताजगी और खूबसूरती प्रदान करता है.

अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अपनाए जाने वाले उपायों में एक नाम वैंपायर फेशियल (Vampire Facial) का भी है. इसका नाम सुन ...अधिक पढ़ें

खूबसूरती इंसान के व्यक्तित्व को निखारने का काम करती है. इंसान सुंदर दिखने के लिए ना जाने क्या-क्या करता है. अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अपनाए जाने वाले उपायों में एक नाम वैंपायर फेशियल (Vampire Facial) का भी है. इसका नाम सुनते ही आपके माइंड में वैंपायर और खून से जुड़ी इमेज बनने लगेगी. बने भी क्यों ना? नाम ही इतना डरावना है. इस फेशियल को करने में खुद के ही खून का इस्तेमाल किया जाता है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार वैंपायर फेशियल इन दिनों काफी चलन में है. ये ना सिर्फ सेलिब्रिटीज़ करवाते हैं बल्कि आजकल आम लोगों की पहुंच में भी है. आइए जानते हैं क्या है वैंपायर फेशियल, इसकी कीमत (Vampire Facial Cost) क्या है और साथ ही जानेंगे इसके फायदे-नुकसान के बारे में…

क्या वैंपायर फेशियल
वैंपायर फेशियल अन्य फेशियल से हटकर है. इसे फेस पीआरपी यानी प्लेटलेट्स रिच प्लाज़मा के नाम से भी जाना जाता है. प्लेटलेट्स ग्रोथ के स्टोर हाउस कहलाते हैं और इस फेशियल में आपके ब्लड में से सीरम वाला हिस्सा जिसमें प्लेटलेट्स होते हैं निकालकर आपके फेस में छोटी-छोटी नीडल की सहायता से इंजेक्ट किया जाता है. यह कोलेजन सिंथेसिस की प्रक्रिया को बढ़ाता है साथ ही कोशिकाओं के प्रोडक्शन को तेज़ कर देता है. वैंपायर फेशियल से आपकी त्वचा कसी हुई और तरोताज़ा दिखने लगती है. पीआरपी को लगाने के लिए छोटी इंसुलिन सिरिंजेस या मेसोगन और डर्मारोलर का इस्तेमाल किया जाता है.

यह भी पढ़ें – चांदी के गहनों की चमक फीकी पड़ गई है? इन तरीकों से चमकाएं

वैंपायर फेशियल के फायदे और नुकसान
वैंपायर फेशियल आपको एक नई ताजगी और खूबसूरती प्रदान करता है. इसको करवाने से आपके चेहरे पर आई झुर्रियां, दाग-धब्बे, पिग्मेंटेशन खत्म हो जाते हैं. यह आपके चेहरे में कसावट लाता है और आपकी स्किन को मुलायम बनाए रखता है.

वैंपायर फेशियल के वैसे तो कोई नुकसान नहीं हैं. लेकिन इसे करवाने के बाद साफ-सफाई का बहुत ध्यान रखना पड़ता है क्योंकि सफाई नहीं रखी तो इंफेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है. साथ ही किम कर्दाशियां जो इस ट्रीटमेंट को करवा चुकी हैं, इसे थोड़ा दर्दनाक बताती हैं.

यह भी पढ़ें – त्वचा और बालों के लिए वरदान है नारियल का दूध, जानें फायदे

वैंपायर फेशियल की कीमत
वैंपायर फेशियल की कीमत पीआरपी किट की क्वालिटी पर निर्भर करती है. इसकी शुरुआत 9000 रुपए से होती है जो अधिकतम 18000 रुपए तक जाती है.

Tags: Beauty Tips, Beauty treatments, Lifestyle, Skin care

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें