गर्मियों में आटे से चेहरा बनेगा ग्लोइंग, ऐसे करें इस्तेमाल

आप अपने चेहरे को ग्लोइंग और मुलायम बनाने के लिए आटा, गुलाब जल और दूध के फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Wheat Flour For Glowing Skin: गर्मियों में ऑयली स्किन (Oily Skin) वाले लोगों के लिए मुसीबत बढ़ जाती है. ऑयली स्किन वालों को पिम्पल्स की बहुत ज्यादा परेशानी होती है. ऐसे में आटे और दूध से बना फेस पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है.

  • Share this:
    Wheat Flour For Glowing Skin: गर्मी के मौसम में स्किन ड्राई हो जाती है. इतना ही नहीं त्वचा से ऑयल निकलने लगता है और पिम्पल (Pimple) की समस्या भी बढ़ जाती है. इस मौसम में स्किन को हाईड्रेटेड रखना जरूरी होता है. त्वचा को प्रोटेक्ट करने के लिए लोग हर जरूरी उपाय अपनाते हैं. आइए आपको बताते हैं एक ऐसी ही चीज के बारे में जो आपकी घर की रसोई में आसानी से मिल जाता है और उसकी मदद से आप स्किन को ग्लोइंग बना सकते हैं. आपको बता दें इसका नाम आटा है. आटे के साथ कुछ ओर चीजों को मिलाकर आप अपने चेहरे को चमकदार बना सकते हैं.

    आटा और दूध का फेस पैक
    गर्मियों में ऑयली स्किन वाले लोगों के लिए मुसीबत बढ़ जाती है. ऑयली स्किन वालों को पिम्पल्स की बहुत ज्यादा परेशानी होती है. ऐसे में आटे और दूध से बना फेस पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए एक बाउल में दूध और आटा लें और उसका पेस्ट तैयार कर लें. इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर चेहरे को पानी से धो लें.

    इसे भी पढ़ेंः बॉलीवुड हीरोइन्स जैसी त्वचा के लिए फॉलो करें ये मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन

    आटा, गुलाब जल और दूध का फेस पैक
    अगर आपकी स्किन ड्राई हो गई है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप अपने चेहरे को ग्लोइंग और मुलायम बनाने के लिए आटा, गुलाब जल और दूध के फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप बाउल में इन तीनों चीजों को मिक्स कर लें. फिर इस मिक्सचर को थोड़ी देर के लिए फ्रिज में रख दें. इसके बाद जब यह ठंडा हो जाए तो इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें.

    आटा, शहद और दही का फेस पैक
    स्किन को हाईड्रेटेड रखना बहुत जरूरी होता है. इसके लिए भरपूर मात्रा में पानी पिएं. इसके अलावा स्किन की केयर करना भी बहुत जरूरी होता है. ऐसे में आप आटा शहद और दही का फेस पैक चेहरे पर लगा सकते हैं. आटा शहद और दही को अच्छी तरह से मिला लें. इस फेस पैक को अच्छे से चेहरे पर लगा लें और 20 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर पानी से चेहरा धो दें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.