Video: अस्पताल में जब एक बिल्ली को मिली सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी...

Video: अस्पताल में जब एक बिल्ली को मिली सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी...
आस्ट्रेलिया के एक अस्पताल में बिल्ली को सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी मिली है.

आस्ट्रेलिया (Australia) के एक अस्पताल (Hospital) में बिल्ली को सिक्योरिटी गार्ड (Security Guard) की नौकरी दी गई है. यह खबर इन दिनों सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से वायरल हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2020, 10:59 AM IST
  • Share this:
कोरोना (Corona) काल में जहां दुनिया भर में करोड़ों लोगों की नौकरी चली (Job) गई है. दिनों दिन बेरोजगारी (unemployment) बढ़ती जा रही है. वहीं कुछ जगहों पर कुत्ते और बिल्लियों को नौकरी दी जा रही है. कुत्ते और बिल्लियों को नौकरी मिलने की बात सुनकर आप हैरान न हों, यह सही बात है. हाल ही में एक बिल्ली को अस्पताल में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी मिली है. यह मामला ऑस्ट्रेलिया का है. यहां के Epworth Hospital जोकि Richmond में है. यहां एक आवारा बिल्ली को नौकरी पर रखा गया है. बिल्ली का बकायता आईकार्ड बनाया गया है इसमे बिल्ली का नाम Elwood  लिखा है उसको पद नाम पर सिक्योरिटी लिखा है. आपको बता दें कि यह आवारा बिल्ली एक साल इस अस्पताल के मेन गेट के पास घूम रही थी. इसी को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने उसके गले में एक बैज डाल दिया. जिस पर Elwood की फोटो छपी है और उसमें बाकायदा उनका नाम लिखा है और नीचे लिखा है ‘सिक्योरिटी.



क्या काम करेगी बिल्ली?
Chantel Trollip इस अस्पताल में Pathologist हैं. उन्होंने Bored Panda को दिए अपने इंटरव्यू में बताया कि बिल्ली उनके अस्पताल के मैन गेट पर सिक्योरिटी कर रही है. एक दिन उन्होंने देखा कि उसके गले में एक बैज लटका हुआ है. फिर उन्हें पता चला कि अस्पताल की सिक्योरिटी टीम ने इस बिल्ली को हायर कर लिया है.



Vastu Tips: बेडरूम में ऐसे रखें बेड, नहीं तो हो सकता है मुसीबत से सामना

क्यूट वेलकम करती है
यह बिल्ली देखने में भी सुंदर दिखती है. उन्होंने बताया कि बिल्ली अस्पताल में आने वाले लोगों का काफी क्यूट वेलकम करती है. दरवाजे पर इसे देखकर लोगों के चेहरे पर अपने आप मुस्कान आ जाती है. सिक्योरिटी पर जो लोग इस बिल्ली को देखते हैं उनके चेहरे खिल जाते हैं. बिल्ली इतनी फुर्तीली है कि अस्पलात के चारों ओर दिन में कई चक्कर लगा लेती है. इस बिल्ली को सिक्योरिटी स्टाफ ट्रेंड भी कर रहा है कि यह अस्पताल की ठीक से सुरक्षा कर सके. इस पोस्ट को ग्रेटीट्यूड डीएनए नाम के ट्वीटर अकाउंट के द्वारा शेयर किया गया है. इसके बाद लोग इस पोस्ट को को पढ़ और देखकर खुश हो रहे हैं. इसके साथ ही सोशल मीडिया में इसे शेयर कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज