लाइव टीवी

रिश्ते में जब होने लगें ऐसी चीजें तो उठा लें ये बड़ा कदम, नहीं तो पड़ेगा पछताना

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 5:11 PM IST
रिश्ते में जब होने लगें ऐसी चीजें तो उठा लें ये बड़ा कदम, नहीं तो पड़ेगा पछताना
अगर आपका पार्टनर आपकी भावनाओं की कद्र करना भूल जाए तो अपने रिश्ते के बारे में सोचना शुरू कर दें.

प्यार में जब आपका रिश्ता मानसिक तनाव का कारण बनने लगे या आपको लगने लगे कि आपके रिश्ते में अब पहले जैसी खूबसूरती नहीं बची है तो आपको ब्रेकअप कर लेना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 5:11 PM IST
  • Share this:
किसी भी रिलेशनशिप में कोई एकदम से ब्रेकअप नहीं करता है. हर ब्रेकअप की अपनी एक वजह होती है. रिश्ते में ब्रेकअप तभी होता है जब रिश्ता बोझ लगने लगता है या फिर पार्टनर के बीच बिल्कुल भी नहीं बनती है. प्यार में जब आपका रिश्ता मानसिक तनाव का कारण बनने लगे या आपको महसूस होने लगे कि आपके रिश्ते में अब पहले जैसी खूबसूरती नहीं बची है तो आपको इसे तुरंत खत्म कर देना चाहिए.

एक-दूसरे से अलग होना ही ऐसी स्थिति में समझदारी है. हालांकि इतना बड़ा फैसला लेना किसी के लिए आसान नहीं होता है. इसके बारे में आपको पहले से ही अच्छी तरह सोच लेना चाहिए. कई बार आप कंफ्यूज रहते हैं कि आप यह फैसला लें या ना लें. आइए जानते हैं आपको किन स्थितियों में ब्रेकअप
कर लेना चाहिए?

इसे भी पढ़ेंः ये हैं वो गिफ्ट जिनसे खुश होते हैं ब्वॉयफ्रेंड, इस दिवाली आप क्या दे रही हैं तोहफा

पार्टनर के साथ रोज होता है झगड़ा

जब हम किसी भी रिश्ते को खत्म करने की सोचते हैं तो इसका मतलब साफ है कि हम ऐसी स्थिति में पहुंच गए हैं जहां हमारे बीच कुछ भी सही नहीं चल रहा है. घरेलू झगड़े बढ़ जाते हैं और एक-दूसरे के प्रति कटुता की भावना विकसित हो जाती है. पार्टनर्स एक-दूसरे को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं. ऐसे में समझदारी यही है कि आप साथ रहने की जगह खुशी-खुशी एक-दूसरे से दूर हो जाएं क्योंकि हर इंसान जीवन में खुशी तलाशता है और उसे अपने तरीके से खुश रहने का हक है.

दिलचस्पी कम हो जाए
Loading...

जब रिश्ता शुरुआती दौर में होता है तो ज्यादा मिलना जुलना होता है. बातें भी ज्यादा होती हैं समय के साथ यह रोमांच खत्म होने लगता है. जब आप दोनों के बीच बातें कम या बंद हो जाएं या फिर दोनों अपनी-अपनी जिंदगी में मशगूल हो गए हों तो समझ लिजिए आपका पार्टनर आपमें दिलचस्पी खो रहा है. बेहतर होगा कि रिश्ते को अलविदा बोलिए और आगे बढ़िए. अगर आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं तो एक दूसरे को समय दें और खूब बातें करें ताकि रिश्ता दोबारा से सही हो सके.

कद्र करना भूल जाए

अगर आपका पार्टनर आपकी भावनाओं की कद्र करना भूल जाए और आपको ऐसा महसूस होने लगे कि आपके बीच अब पहले की तरह प्यार नहीं रहा तो फौरन ब्रेकअप कर लेना चाहिए क्योंकि ऐसे रिश्ते में रहने से बेहतर है आप एक-दूसरे से दूर रहें. हालांकि ब्रेकअप से पहले आपको अपने पार्टनर के विचारों को परिवर्तित करने की कोशिश करनी चाहिए, उससे बातचीत करनी चाहिए, अगर आपको लगता है कि बातों के जरिए आपका रिश्ता फिर से प्यारा हो सकता है तो आप अपने रिलेशनशिप को जारी रख सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः शादी के बाद सुसराल में ऐसे बनें सबकी चहेती बहू, ये टिप्स करेंगे आपकी मदद

अगर पार्टनर धोखा दे रहा हो

रिश्ते में ईमानदारी बहुत जरूरी होती है. जब आप एक-दूसरे के प्रति वफादार नहीं होते हैं तो लाख कोशिशों के बाद भी आपका यह रिश्ता नहीं चल सकता है. वहीं अगर आप वफादार होंगे तो लाख मुश्किल क्यों न आ जाए आपका रिश्ता चलता रहेगा. अगर आपको ऐसा लगने लगा हो कि आपका पार्टनर आपके साथ बेवफाई कर रहा है तो बेहतर होगा कि आप खुद ही ब्रेकअप कर लें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 5:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...