जानिए लोग क्यों रखते हैं लोग घर में लांफिग बुद्धा और कछुआ, क्या है इसका महत्व

चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई में घर से वास्तुदोष दूर करने के कई उपाय बताए गए हैं ताकि नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव निष्फल हो जाए.

चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई में घर से वास्तुदोष दूर करने के कई उपाय बताए गए हैं ताकि नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव निष्फल हो जाए.

चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई में घर से वास्तुदोष दूर करने के कई उपाय बताए गए हैं ताकि नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव निष्फल हो जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2018, 4:03 PM IST
  • Share this:
कई बार ऐसा होता है जब बिना किसी ठोस कारण या वजह के बावजूद हमें अपनी मेहनत का पर्याप्त फल नहीं मिलता है और कई बार बनते हुए काम भी बिगड़ जाते हैं. ऐसे में या तो हम बेहद हताश हो जाते हैं या अपनी किस्मत को कोसना शुरू कर देते हैं.

पहनें कछुआ अंगूठी, आएगा सौभाग्य बरसेगा पैसा: फेंगशुई टिप्स

घबराहट के कारण हम अपने आसपास के वातावरण और चीजों को बिलकुल ही अनदेखा कर देते हैं जबकि ये चीजें हमारे जीवन पर काफी प्रभाव डालती हैं. कई बार घर में वास्तुदोष की वजह से भी हमारे जीवन में कई परेशानियां आती हैं. ऐसे में बेहद जरूरी है कि हम अपने घर का वास्तुशास्त्र ठीक करें ताकि हमारे घर की सकारात्मकता बनी रहे और जीवन में सुख, धन और वैभव कायम रहे.



जन्म की तारीख में छुपे हैं कई राज, इस तरह मूलांक निकालकर जानें अपनी किस्मत
चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई में घर से वास्तुदोष दूर करने के कई उपाय बताए गए हैं ताकि नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव निष्फल हो जाए और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहे. चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई में, नकारात्मक ऊर्जा को घर से दूर रखने के लिए लांफिग बुद्धा या फेंगशुई कछुआ की मूर्ती घर में रखना काफी फलदायक होता है. आइए जानते हैं घर में लांफिग बुद्धा या फेंगशुई कछुआ की मूर्ती रखने का महत्व:

फेंगशुई कछुआ चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई में काफी शुभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि जिस घर में फेंगशुई कछुआ की मूर्ती होती है वहां के लोग रोगमुक्त होते हैं. फेंगशुई कछुआ को घर के मास्टरबेडरूम के उत्तर में रखना चाहिए. यह दिशा इसके लिए बेहद महत्वपूर्ण है. कछुआ रखने से आपकी नौकरी में प्रमोशन होता है और कारोबार में बढ़त होती है.

VASTU: हर घर में लगे होने चाहिए ये 5 पौधे, आती है सकारात्मक ऊर्जा और खुशहाली!

बता दें कि कछुए की उम्र काफी लंबी होती है और वो काफी दिनों तक ज़िंदा रहता है. इस वजह से ही चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई में कछुए को लंबी आयु का प्रतीक चिन्ह माना जाता है. मान्यता है कि घर में कछुआ रखने से परिवार के सदस्यों की आयु काफी लंबी होती है.

वहीं, चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई के मुताबिक घर पर लांफिग बुद्धा रखने से जीवन में खुशहाली रहती है. ऐसा माना जाता है कि गिफ्ट में दिए गए लाफिंग बुद्धा काफी फलदायक होते हैं. ऐसा होने से घर में धन और वैभव आता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज