पति का आरोप, पढ़ाया मैंने, मुझे छोड़कर कर ली शादी, पत्नी बोली, पति काम नहीं करता था, इसलिए छोड़ा

पति का आरोप, पढ़ाया मैंने, मुझे छोड़कर कर ली शादी, पत्नी बोली, पति काम नहीं करता था, इसलिए छोड़ा
पति ने लगाया पत्नी पर दूसरी शादी का आरोप, पत्नी ने कहा- कमाता नहीं था

इस पूरे मामले पर काउंसलर मदनकिशोर शर्मा और किरण निगम ने पति और पत्नी को बुलाकर चर्चा की जिसमें सामने आया कि पति काम नहीं करता था. यही वजह थी दोनों के बीच अक्सर तनावपूर्ण माहौल बन जाता.

  • Last Updated: December 6, 2019, 12:27 PM IST
  • Share this:
हाल ही में विदिशा से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. अजीबोगरीब इसलिए क्योंकि पूरी घटना ही अपने आप में कई मोड़ लिए हुए है. वेबसाइट नई दुनिया में छपी खबर के मुताबिक, पति ने अपनी पत्नी को अपनी खुद की पढ़ाई रोककर पढ़ाया और लिखाया लेकिन बाद में पत्नी ने पति को छोड़ दिया. कहा जा रहा है कि पत्नी ने अब दूसरी शादी भी कर ली है. परामर्श केंद्र के सामने आए मामले में पत्नी का कहना है कि पति कोई काम-धाम नहीं करता और इसलिए वह उसे छोड़कर चली गई. लेकिन पत्नी के मुताबिक वह शादी करने नहीं बल्कि नौकरी करने गई थी.hखबर के मुताबिक, ये दोनों युवक युवती, जो आपस में साथ काम करते थे, के बीच दोस्ती बढ़ी और दोनों ने शादी रचा ली. शादी के बाद पति ने स्वयं की पढ़ाई को रोककर पत्नी को उच्च शिक्षा दिलाई. बाद में पत्नी की नौकरी लग गई और उसने किसी और से विवाह कर लिया. यह मामला परिवार परामर्श केंद्र के पास आया है. खबर के मुताबिक, पत्नी ने पति से भरण भोषण की मांग की है.

परामर्श केंद्र में एक युवक ने आवेदन दिया है. कहा है कि उसने कुछ साल पहले साथ काम करने वाली एक युवती से म-विवाह किया था. शादी के बाद उसने अपनी पढ़ाई रोककर पत्नी को उच्च शिक्षा दिलाई है. उसका कहना है कि इस पढ़ाई लिखाई के बल पर उसकी पत्नी ने योग्यता हासिल की और उसे नौकरी मिल गई. लेकिन, इस बीच उसके और उसकी पत्नी के बीच संबंध बिगड़ते चले गए. पति और पत्नी में झगड़ा रहने लगा और कई बार छोटी-मोटी बातों पर विवाद पैदा हो जाता. पति ने अपने हिस्से की पूरी कहानी बताते हुए कहा कि अब उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली गई है. पति का कहना है कि उन दोनों के बीच अभी कोई तलाक नहीं हुआ है लेकिन उसकी पत्नी ने दूसरी शादी कर ली है. पति ने अपनी बात रखते हुए कहा है कि वह परामर्श केंद्र से गुजारिश करता है कि उसे उसकी पत्नी से तलाक दिलाया जाए.

नई दुनिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, इस पूरे मामले पर काउंसलर मदनकिशोर शर्मा और किरण निगम ने पति और पत्नी को बुलाकर चर्चा की जिसमें सामने आया कि पति काम नहीं करता था. यही वजह थी दोनों के बीच अक्सर तनावपूर्ण माहौल बन जाता. पत्नी का कहना है कि जब तनाव और विवाद काफी बढ़ गया तब वह भोपाल चली गई और वहां नौकरी करने लगी, लेकिन पति ने यहां भी उसे सहयोग नहीं किया. पत्नी का कहना है कि वहां भोपाल में रहते हुए उसकी पहचान एक युवक से हुई जिसने कहा कि वह उसे और उसके बच्चे को अपना लेगा.



काउंसलर मदन शर्मा ने बताया कि जांच में पता चला है कि पत्नी ने जिस दूसरे युवक से शादी की, वह कोई बड़ा अधिकारी नहीं है और पत्नी ने उससे संबंध तोड़ लिए हैं. उन्होंने बताया कि पति-पत्नी के बीच समझौता नहीं होने के कारण उन्हें अदालत जाने की सलाह दे दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज