Home /News /lifestyle /

विंटर में Makeup के बाद स्किन दिखती है ड्राई, तो नेचुरल ग्लो बढ़ाने के लिए इन 6 टिप्‍स को करें फॉलो

विंटर में Makeup के बाद स्किन दिखती है ड्राई, तो नेचुरल ग्लो बढ़ाने के लिए इन 6 टिप्‍स को करें फॉलो

मेकअप से पहले मॉइश्चराइजर की मदद से स्किन पर मसाज करें. Image : Pixabay

मेकअप से पहले मॉइश्चराइजर की मदद से स्किन पर मसाज करें. Image : Pixabay

Makeup Tips For Glowing Skin : अगर आप मेकअप (Makeup) को लेकर कन्फ्यूजन में रहती हैं तो बता दें कि ग्‍लोइंग (Glowing) और मॉइस्‍ट (Moist) मेकअप हर स्किन टाइप पर सूट करता है. ये आपकी स्किन को जूसी, डूवी और मॉइस्‍ट बनाते हैं. कोरियन ब्‍यूटी इंडस्‍टी (Korean Beauty Industry) में ऐसी स्किन को चॉक चॉक कहा जाता है. ऐसा मेकअप स्‍टाइल अब दुनियाभर में काफी पॉपुलर हो रहा है. तो आइए हम यहां आपको बताते हैं कि आप मेकअप करते समय किन बातों को ध्‍यान में रखकर चेहरे पर नेचुरल ग्‍लो (Naturally Glowing Skin) को बढा सकते हैं और अपनी स्किन को मॉइस्‍ट और इल्‍यूमिनेट दिखा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    Makeup Tips For Glowing Skin : विंटर (Winter) के मौसम में स्किन ड्राई हो जाना आम समस्‍या होती है. ऐसे में अगर मेकअप किया जाए तो स्किन और भी ड्राई नजर आने लगती है. ड्राई स्किन वालों को इसकी समस्‍या अधिक होती है. ऐसे में अगर आप मेकअप (Makeup) के दौरान कुछ बातों (Tips) को ध्‍यान में रखें तो आपका मेकअप नेचुरल तरीके से ग्‍लो करता दिख सकता है. यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्‍स बता रहे हैं  जिनकी मदद से आप ड्राई स्किन होने के बावजूद अपनी स्किन को डूवी और ग्‍लोइंग (Naturally Glowing Skin) बना सकते हैं.

    विंटर में ग्‍लोइंग मेकअप के लिए इन बातों को रखें ध्‍यान में 

    1.दो मिनट का मसाज

    जब भी मेकअप करना हो तो पहले स्किन पर मॉश्‍चराइजर की मदद से मसाज करें. ये मसाज उंगलियों और हथेलियों की मदद से करें और अंत में गाल पर टैप टैप टैप करें. दो मिनट के इस मसाज से ब्‍लड सर्कुलेशन अच्‍छा हो जाता है और मेकअप प्रोडक्‍ट बेहतर तरीके से स्किन में समा पाता है. इससे चहरे पर ग्‍लो भी बढता है.

    इसे भी पढ़ें : विंटर में हाथ हो जाते हैं रूखे और सख्‍त, तो जरूर इस्तेमाल करें हैंड क्रीम

    2.स्किन केयर वाले मेकअप प्रोडक्‍ट का प्रयोग

    जब भी मेकअप प्रोडक्‍ट चुनें तो ऐसे इनग्रीडिएंट वाले प्रोडक्‍ट ही चुनें जिसमें विटामिन सी, ए, ई, एंटीऑक्‍सीडेंट आदि मौजूद हों. उदाहरण के तौर पर फाउंडेशन या कंसीलर में विटामिन सी होने पर चेहरे पर एक्स्‍ट्रा ग्‍लो आता है और सेटिंग स्‍प्रे में खीरे का प्रयोग हो तो ये लॉन्‍ग लास्टिंग के अलावा कॉम्‍प्‍लेक्‍शन को डूवी रखता है.

    3.क्रीमी और लिक्विड प्रोडक्‍ट का प्रयोग

    हमेशा प्राइमर से मेकअप की शुरुआत करें और फाउंडेशन आदि क्रीमी या लिक्विड टेक्‍सचर का ही प्रयोग करें. इसके अलावा, ब्‍लश का प्रयोग भी पाउडर की बजाय क्रीमी ही करें. ऐसा करने से स्किन ग्‍लो करती दिखेगी.

    4.इल्‍युमिनेटर का करें प्रयोग

    अगर आप अपने फाउंडेशन में लिक्विड इल्‍युमिनेटर का प्रयोग करें तो ये दोनों मिलकर आपकी स्किन को आसानी से ग्‍लोइंग बनाते हैं और आपकी स्किन नेचुरली ग्‍लोइंग दिखती है.

    इसे भी पढ़ें : सोने से पहले मेकअप हटाना है बहुत जरूरी, वरना चेहरे पर आ सकता है जल्‍दी बुढ़ापा

    5.हाइलाइटर का प्रयोग जरूरी

    मेकअप के अंत में अपने हाई एरिया जैसे चिकबोन, नोज, आईब्रो के उपर हाइलाइटर का प्रयोग करें. यह आपकी स्किन को कॉन्‍टोर तो करता ही है आपकी स्किन अधिक ग्‍लो भी  रहती है.

    6.लिप ग्‍लॉस का प्रयोग

    आप मैट लिपस्टिक की बजाए लिप ग्‍लॉस का प्रयोग करें. ये आपके लिप्‍स को हाइलाइट करती है और आपकी लिप्‍स ग्‍लॉसी दिखती है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Beauty Tips, Fashion, Glowing Skin, Lifestyle, Winter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर