DIY Beauty Tips: नाइट क्रीम घर पर बनाएं, अब बाजार से लाने की टेंशन खत्म

DIY Beauty Tips: नाइट क्रीम घर पर बनाएं, अब बाजार से लाने की टेंशन खत्म
नाइट क्रीम बनाने के टिप्स

DIY नाइट क्रीम बनाने के टिप्स/ वूमेन ब्यूटी टिप्स (DIY Night Cream Tips/Women Beauty Tips) : नाइट क्रीम घर पर बनाने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो...

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 16, 2020, 11:12 AM IST
  • Share this:
DIY नाइट क्रीम बनाने के टिप्स/ वूमेन ब्यूटी टिप्स  (DIY Night Cream Tips/Women Beauty Tips) :  चेहरे, हाथ, पैरों की देखभाल और आई एरिया की देखभाल करने के लिए कई लोग कोई फेस पैक या क्रीम और लोशन लगाते रहते हैं लेकिन रात के समय स्किन की देखभाल करना भूल जाते हैं जबकि रात के समय भी स्किन को केयर की जरूरत होती हैं. हालांकि कुछ लोग नाइट क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन क्या आपकी नाइट क्रीम खत्म हो गई है और आप इस समय कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए मार्केट नहीं जाना चाहते हैं तो हम आज आपके लिए लाए हैं DIY नाइट क्रीम बनाने के टिप्स.

1.DIY नाइट क्रीम बनाने के लिए एक छोटे कटोरे में, 2 बड़े चम्मच चावल का आटा लें और इसमें दो बड़े चम्मच पानी के साथ एक आलू का रस मिलाएं. इसे थोड़ा मिलाने के बाद यह भूरे रंग का पेस्ट बन जाएगा.

2.अब गैस ऑन करें और हल्की आंच पर इस मिक्सचर की रखें जब यह हल्का गाढ़ा होने लगे तब इसमें विटामिन ई कैप्सूल खोलकर मिला लें. इसमें 2 टी स्पून एलोवेरा जेल डालें. अगर आपकी किन ड्राई है तो इसमें कुछ बूंदें बादाम के तेल की भी डालें.
@pink.flames##homeremedy ##diy ##skintips ##powerofremedy ##forhealthyskin ##nightcream Make your own night cream that works really well☺️♬ original sound - pink.flames





3.धीमी आंच पर सभी को एक साथ मिलाएं और ठंडा होने दें. इसे एक कंटेनर में डालें ताकि इसे स्टोर किया जा सके. आपकी DIY नाइट क्रीम रेडी है. इसे फ्रिज में रखकर एक सप्ताह तक इस्तेमाल करें. इसे कमरे के तापमान में ना रखें नहीं तो ये खराब हो जाएगी.

4. DIY नाइट क्रीम में मौजूद एलोवेरा जेल में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जबकि बादाम का तेल रुखी त्वचा को अन्दुरुनी तौर पर पोषण मिलता है. आलू का रस और चावल का आटा त्वचा की रंगत को साफ करता है और कसावट लाता है. विटामिन ई मुंहासे के निशान, हाइपरपिग्मेंटेशन में मदद करता है और झुर्रियों और महीन रेखाओं से बचाता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading