रोमांच के लिए महिला ने दुनिया के सबसे खतरनाक जानवर को पकड़ा, फिर हुआ...

ये जानवर इतना जहरीला है कि उसके जहर से एक मिनट के अंदर 26 लोगों की मौत हो सकती है.

ये जानवर इतना जहरीला है कि उसके जहर से एक मिनट के अंदर 26 लोगों की मौत हो सकती है.

Woman Clicks A Picture With The World's Deadliest Animal- ये जानवर इतना जहरीला है कि उसके जहर से एक मिनट के अंदर 26 लोगों की मौत हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 1:08 PM IST
  • Share this:
Woman Clicks A Picture With The World's Deadliest Animal-  इंडोनेशिया की विदेश यात्रा के दौरान एडवेंचर करने पहुंची एक महिला के लिए ये ट्रिप काफी घातक हो सकती थी. महिला ने तीन साल पुराना एक वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट की. यह महिला बाली में पशु अनुसंधान छात्रा थी. महिला ने टिकटॉक पर वीडियो साझा कर अपना डरावना अनुभव साझा किया है. इस वीडियो को 5.5 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. महिला ने वीडियो के कैप्शन में लिखा 'बाली जाती हुए उसने अनजाने में ही एक बेहद खतरनाक जानवर को अपने हाथ में पकड़ लिया था' उसने ये भी बताया कि इस घटना के तीन घंटे बाद उसने अपने पिता को रोते हुए फोन किया था.

द मिरर में छपी रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने उत्सुकतावश भूरे रंग के चित्तीदार छोटे से ऑक्टोपस को अपने हाथ में ले लिया था. उसे जरा भी अंदाजा नहीं था कि ये जानवर कितना खतरनाक हो सकता है. यात्रा के अनुभव के यादगार के तौर पर महिला ने इस जीव के साथ एक तस्वीर भी खींची. हालांकि, इसके बाद जब उत्सुक महिला ने इस जीव के बारे में गूगल सर्च किया तो उसके होश ही फाख्ता हो गए. उसे पता चला कि ये जानवर इतना जहरीला है कि उसके जहर से एक मिनट के अंदर 26 लोगों की मौत हो सकती है.

Also Read: झूठ पकड़ने के ये ट्रिक्स आएंगे आपके काम, नहीं खाएंगे धोखा!

महासागर संरक्षण के अनुसार, इस जानवर का विष साइनाइड से 1,000 गुना अधिक शक्तिशाली है. जो डरावना है, वह यह है कि कई बार लोगों को यह एहसास भी नहीं होता है कि वे बहुत देर हो चुके हैं. इसके अलावा, आज तक कोई ब्लू-रिंगेड ऑक्टोपस एंटीवेनम उपलब्ध नहीं है और घातक प्राणी द्वारा काटे गए व्यक्ति को बचाने का एकमात्र तरीका तुरंत कृत्रिम रूप से श्वसन देकर है.
अगर किसी व्यक्ति के शरीर में ब्लू-रिंग ऑक्टोपस का जहर पहुंच गया है, तो उसे मतली, विजन की समस्या या अंधापन, इंद्रियों का ठीक से काम न करना जैसी समस्या सामने आ सकती है. इससे पैरालिसिस के बाद मौत भी हो सकती है. हालांकि महिला इस मामले में खुशकिस्मत साबित हुई कि हाथ पर लेकर घूमने के बाद भी ये जानवर उसे नुकसान नहीं पहुंचा सका और महिला बच गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज