होम /न्यूज /जीवन शैली /होम ऑफिस के दौरान ऑनलाइन मीटिंग के लिए इस तरह करें कैमरा फ्रेंडली मेकअप, दिखेंगी प्रोफेशनल

होम ऑफिस के दौरान ऑनलाइन मीटिंग के लिए इस तरह करें कैमरा फ्रेंडली मेकअप, दिखेंगी प्रोफेशनल

ऑनलाइन मीटिंग के दौरान कैमरा फ्रेंडली मेकअप के लिए लिपस्टिक जरूरी है. Image- Canva

ऑनलाइन मीटिंग के दौरान कैमरा फ्रेंडली मेकअप के लिए लिपस्टिक जरूरी है. Image- Canva

ऑनलाइन मीटिंग के दौरान अगर आप बॉस या क्‍लाइंट्स के सामने प्रोफेशनल लुक कैरी करना चाहती हैं तो यहां कुछ कैमरा फ्रेंडली म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कैमरा फ्रेंडली मेकअप करते समय फाउंडेशन का इस्तेमाल जरूर करें.
आपके पास कम समय है तो कैमरे के सामने आने से पहले चेहरे को कंसीलर की मदद से स्‍पॉटलेस बना सकती हैं.

Camera Friendly Makeup Tips : आज भी कई लोगों का काम घर से चल रहा है यानि वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) हो रहा है. वर्क फ्रॉम होम करते समय कई बार बॉस, कलीग्स या क्‍लाइंट्स के साथ ऑनलाइन मीटिंग करनी पड़ती है. हमें कैमरे के सामने लाइव मीटिंग का भी हिस्‍सा बनना पड़ता है. अब ऐसे में कैमरा पर अच्छा और प्रोफेशनल दिखना काफी जरूरी है. कई लोगों की ये आदत होती है कि वे घर पर रहते रहते कैजुअल हो जाते हैं और एकाएक मीटिंग शेड्यूल होने पर कैजुअल लुक में ही कैमरे के सामने आ जाते हैं. ऐसे में अगर आप महिला हैं और दफ्तर या क्‍लाइंट्स के सामने प्रोफेशनल लुक कैरी करना चाहती हैं तो यहां कुछ कैमरा फ्रेंडली (Camera Friendly) मेकअप टिप्‍स (Makeup Tips) बताए जा रहे हैं, जिन्‍हें फॉलोकर आप मिनटों में मीटिंग के लिए खुद को तैयार कर स‍कती हैं. आइए जानते हैं कैसे.

1.मैट फिनिश मेकअप करें

मैट फिनिश मेकअप प्रोडक्‍ट आपको कैमरा फ्रेंडली लुक देता है. अगर आप ग्लॉसी प्रोडक्‍ट का प्रयोग करेंगी तो हो सकता है कि कैमरे के दूसरे तरफ आपका मेकअप बहुत ही ब्राइट या चमकीला लगे. ऐसे में फॉर्मल मीटिंग के दौरान आप ऑड फील कर सकती हैं. इसलिए जूम मीटिंग के लिए अगर आप तैयार हो रही हैं तो ग्लॉसी मेकअप से दूर रहें.

वर्किंग वूमन ऑफिस जाने से पहले बैग में जरूर रखें 7 चीजें, कभी भी पड़ सकती है जरूरत, कई काम होंगे आसान

2.कंसीलर का करें प्रयोग

अगर आपके पास बहुत ही कम समय है तो आप कैमरे के सामने आने से पहले चेहरे को कंसीलर की मदद से स्‍पॉटलेस बना सकती हैं. आप उन पॉइंट्स पर कंसीलर अप्‍लाई करें जो कैमरे पर डार्क नजर आते हैं. इसके लिए आप अपनी रिंग फिंगर की मदद से चेहरे के स्‍पॉट या डार्क सर्कल एरिया पर कंसीलर अप्‍लाई करें.

3.कंप्‍लीट लुक के लिए करें फाउंडेशन का प्रयोग

कैमरा फ्रेंडली मेकअप करते समय फाउंडेशन का इस्तेमाल जरूर करें. जब आप कंसीलर के बाद फाउंडेशन अप्‍लाई करती हैं तो स्किन एक समान नजर आता है. हालांकि इस बात का ध्‍यान रखें कि मेकअप नो मेकअल लुक में हो. शादी या पार्टी मेकअप ना लगे.

4.हल्‍का आई मेकअप भी जरूरी

कैमरे के सामने आपकी आंखें फ्रेश लगना जरूरी है. इसके लिए आप आईलाइनर या काजल का प्रयोग कर सकती हैं. अगर इनका प्रयोग नहीं करना चाह रही हैं तो आप मस्कारा से भी काम चला सकती हैं. इससे आपकी आंखें बुझी बुझी नहीं दिखेंगी और ज्‍यादा फ्रेश नजर आएंगी.

इसे भी पढ़ें : पुरुषों की तुलना में महिलाओं में हो जाती है इन विटामिंस की कमी, प्रेग्‍नेंसी में दिक्‍कत का ये भी है कारण, इस तरह रहें हेल्‍दी

5.करें लाइट शेड लिपस्टिक का प्रयोग

कैमरा फ्रेंडली मेकअप के लिए लिपस्टिक जरूरी है. इसके लिए आप किसी डार्क शेड की लिपस्टिक की बजाए सोबर कलर का प्रयोग करें. आप पीच या लाइट पिंक कलर शेड का प्रयोग कर सकती हैं. इससे आप ऑफिस मीटिंग में जितना सोबर दिखेंगी उतनी ही प्रोफेशनल भी लगेंगी.

Tags: Beauty Tips, Fashion, Lifestyle, Women

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें