करीना कपूर खूबसूरत दिखने के लिए करती हैं ये ख़ास काम

करीना कपूर खूबसूरत दिखने के लिए करती हैं ये ख़ास काम
करीना कपूर फिटनेस के लिए क्या करती हैं जानें (फोटो साभार: instagram/kareenakapoorkhan)

करीना कपूर (Kareena Kapoor) की डायटीशियन रुजता दिवेकर ने उनके फिटनेस के सीक्रेट बताए. जानें बेबो (Bebo) ने कैसे साइज़ जीरो (Size Zero) से लेकर एक अच्छा फिगर अभी तक मेंटेन किया हुआ है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 16, 2020, 12:38 PM IST
  • Share this:
करीना कपूर और सैफ अली खान एक बार फिर पेरेंट्स बनने जा रहे हैं. पटौदी पैलेस में जल्द ही नन्हें मेहमान की किलकारियां गूंजेंगी. करीना कपूर 39 साल की हैं. लेकिन वो काफी हेल्दी और फिट नज़र आती हैं. करीना कपूर की डायटीशियन रुजता दिवेकर ने toi को करीना कपूर की फिटनेस के सीक्रेट बताए. जानें बेबो ने कैसे साइज़ जीरो से लेकर एक अच्छा फिगर अभी तक मेंटेन किया हुआ है.

इसे भी पढ़ें: DIY Pumpkin Hair Mask: कंडीशनर भूल जाएं, ड्राई और डैमेज बालों पर चलाएं कद्दू का जादू
एक्सरसाइज से पहले खाती हैं ये:
करीना कपूर दिन की शुरुआत एक्सरसाइज से करती हैं. नाश्ते में वो एनर्जी और पोषक तत्वों से भरपूर ब्रेकफास्ट लेती हैं. करीना सुबह 9-10 बजे के आसपास एक्सरसाइज करने से पहले एक मुट्ठी भीगे हुए बादाम और केले लेती हैं. ये दोनों चीजें प्री-वर्कआउट स्नैक्स के लिए एनर्जी देते हैं.
प्रोटीन और एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर लंच लेती हैं:
करीना दोपहर के खाने यानी कि लंच में प्रोटीन और एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर आहार लेती हैं. चूंकि वह शाकाहारी हैं, ऐसे में करीना पापड़ या आचार के साथ एक कटोरी दही चावल (जो गर्मियों के लिए भी स्वस्थ है) खाना पसंद करती है. अन्य दिनों में, उनकी प्लेट में रोटी, पनीर सब्ज़ी (प्रोटीन) और दाल होती है.


करीना हेल्दी स्नैक लेना पसंद करती हैं जिसमें कटा हुआ पपीता (इसमें कई जरूरी पोषक तत्व होते हैं), मूंगफली या भुना हुआ लोमनट्स (मखाना) लेती हैं. ये चीजें काफी हल्की होती हैं और वजन कम करने में मदद करती हैं. वह दोपहर 2 या 3 बजे के आसपास नाश्ता करती है. इससे जल्दी भूख नहीं लगती है. करीना शूट पर अपने साथ मखाने का बॉक्स ले जाती हैं.

शाम का स्नैक लेती हैं हल्का:
शाम को चाय के वक्त करीना कैफीन से परहेज करती हैं. इसकी जगह वो कई तरह के मौसमी फल लेना पसंद करती हैं. जैसे आम या लीची. करीना मिल्कशेक, एक बाउल लीची या एक कटोरी चिवड़ा (घर पर भुना हुआ) लेना पसंद करती हैं.

खाने की क्रेविंग को करीना ऐसे करती हैं दूर:
कई बार जब उन्हें कुछ टेस्टी खाने की क्रेविंग होती है तो करीना को नींबू पानी (काले नमक और हींग के साथ), छाछ, दही के साथ दही, या नारियल पानी लेना पसंद करती हैं. ये सारी चीजें उन्हें हाइड्रेटेड रहने में मदद करती हैं.

इन्डियन फूड की फैन है करीना:
करीना को भारतीय खाना बेहद पसंद है और वो कई देसी सुपरफूड्स भी लेती हैं. रुजता दिवाकर के अनुसार, करीना रात के खाने में रायता, वेज पुलाव, दही और पालक और पुदीने की रोटी. कई बार वो खाने में दाल, चावल और सब्जी लेना पसंद करती हैं. खाने में वो घी भी जरूर लेती हैं. करीना सोने से पहले हल्दी वाला दूध जिसमें कि थोड़ा जायफल भी मिला होता है, लेती हैं. इससे उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है और रात में नींद भी अच्छी आती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज