होम /न्यूज /जीवन शैली /महिलाओं को रास नहीं आती पुरुषों की ये आदतें, रिश्ते में बढ़ सकती हैं दूरियां

महिलाओं को रास नहीं आती पुरुषों की ये आदतें, रिश्ते में बढ़ सकती हैं दूरियां

पुरुषों को बार बार प्‍लान बदलना महिलाओं को पसंद नहीं होता. (Image : Canva)

पुरुषों को बार बार प्‍लान बदलना महिलाओं को पसंद नहीं होता. (Image : Canva)

पुरुषों की कुछ ऐसी आदतें होती हैं जो महिलाओं को बिलकुल पसंद नहीं होती. कुछ आदतें तो ऐसी भी होती हैं कि जिनकी वजह से महि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

महिलाओं को अच्‍छे बर्ताव वाले लोग आकर्षित करते हैं.
महिलाओं को ऐसे पुरुष पसंद होते हैं जो तुरंत निर्णय लें.

Habits That Women Hate: यह जरूरी नहीं है कि एक इंसान 100 प्रतिशत परफेक्‍ट हो. कुछ आदतें हर इंसान में ऐसी होती हैं जो शायद दूसरों का पसंद ना आए. ऐसे में या तो आप उन आदतों में बदलाव ला सकते हैं या दूसरों के सामने इप्रेशन बनाए रखने के लिए कुछ बातों को ध्‍यान में रखकर ऐसा बर्ताव करने से बच सकते हैं. खासतौर पर अगर आप किसी महिला के सामने अच्‍छा इमेज बनाना चाहते हैं तो कुछ जरूरी बातें आपको जरूर ध्‍यान में रखनी चाहिए. जेंटलमेंन जर्नल के मुताबिक, पुरुषों की कुछ ऐसी आदतें होती हैं जो महिलाओं को बिलकुल पसंद नहीं होतीं. यहां हम आपको बताते हैं कि महिलाओं के साथ व्‍यवहार करते वक्‍त पुरुषों को किन आदतों से बचना चाहिए.

ये आदतें महिलाओं को नहीं आती पसंद

प्‍लान बदलना- महिलाओं को बार बार प्‍लान बदलना पसंद नहीं होता. पुरुषों का ये व्‍यवहार उन्‍हें इरिटेटिंग लगता है. इसलिए अगर पुरुष डेट पर जाने का प्‍लान बना रहे हैं तो एक बार ही प्‍लान बनाएं और उस प्‍लान टिके रहें.

 इसे भी पढ़ें : दिखना चाहती हैं कॉन्फिडेंट तो महिलाएं इन आदतों को करें फॉलो

गलत बर्ताव- महिलाओं को अच्‍छे बर्ताव वाले लोग आकर्षित करते हैं. इसलिए कभी भी महिलाओं के सामने किसी के साथ भी बुरा बर्ताव ना करें. फिर वह रेस्‍टोरेंट का वेटर हो या ड्राइवर. महिलाओं के सामने पुरुषों को अपना बिहेव अच्‍छा रखना चाहिए.

अधिक प्‍यार दिखाना- महिलाओं को ऐसे पार्टनर के साथ रहना कंफर्टेबल नहीं लगता हो लोगों के बीच हर वक्‍त अपने प्‍यार को दिखाते रहे या उसे निक नेम से बुलाए. ऐसा करने से महिलाएं कंफर्टेबल नहीं महसूस करती हैं.

कम प्‍यार दिखाना- अगर पार्टनर लोगों के बीच आपकी परवाह नहीं कर रहा या इग्‍नोर कर रहा है तो निश्चित रूप से यह व्‍यवहार महिला को बुरा लग सकता है. इसलिए रिलेशन को बैलेंस तरीके से मैनेज करना पुरुषों को आना चाहिए.

इसे भी पढ़ें: गांव में रहकर भी महिलाएं बना सकती हैं अच्छा करियर, इन क्षेत्रों में बढ़ें आगे

हर वक्‍त दुविधा में रहना- अगर पुरुष हर वक्‍त दुविधा में रहता है और उसे निर्णय लेने में दिक्‍कत आती है तो आपकी ये आदत किसी भी महिला के सामने आपके कमजोर सोच को दिखाती है. महिलाओं को ऐसे पुरुष पसंद होते हैं जो क्विक निर्णय लें.

मम्‍मा बॉय होना- शादी के बाद भी अगर पति केवल अपनी मां की परवाह करता है या हर काम मां से ही कराता है तो ये बात पत्‍नी को  खटक सकती है.आपके रिलेशनशिप में झगड़े की वजह बन सकता है.

घमंड होना- पुरुषों का घमंडी व्‍यवहार भी महिलाओं को पसंद नहीं आता. ऐसे पुरुषों से महिलाएं दूर ही रहना पसंद करती हैं.

Tags: Lifestyle, Women

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें