Home /News /lifestyle /

Work From Home : वर्क फ्रॉम होम में अपने सिटिंग एरिया को दें नेचुरल लुक, लगाएं ये पौधे

Work From Home : वर्क फ्रॉम होम में अपने सिटिंग एरिया को दें नेचुरल लुक, लगाएं ये पौधे

मनी प्लांट एक ऐसा पौधा है जो हर घर की शोभा बढ़ाता है. Shutterstock

मनी प्लांट एक ऐसा पौधा है जो हर घर की शोभा बढ़ाता है. Shutterstock

Work From Home : मनी प्लांट एक ऐसा पौधा है जो हर घर की शोभा बढ़ाता है. और इसे आपके घर के लिए बहुत लकी माना जाता है. इसलिए लोग अक्सर मनी प्लांट अपने घर में लगाते हैं. इसे आप अपने सिटिंग एरिया या वर्क प्लेस पर लगा कर एक पॉजीटिव एटमॉस्फेयर दे सकते हैं. इस पौधे को एक अच्छा वायु शोधक कहा जाता है.

अधिक पढ़ें ...

    Work From Home : कोरोना (Corona) महामारी ने पूरे विश्व की चाल बदल कर रख दी, जिसका सीधा और अच्छा खासा असर एम्पलॉई और एम्पलॉयर पर देखने को मिला. इस कड़ी में वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) ज़रूरत बन गई और अब ट्रेंड में भी है. बेशक शुरुआती दौर में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन धीरे-धीरे अब सभी वर्क फ्रॉम होम में खुद को अच्छे से ढाल चुके हैं. एक समस्या अभी भी है जो परेशान कर सकती है. वो ये कि आपका सिटिंग एरिया (Sitting Area) कैसा है? अगर आप अभी भी वही बोरिंग टेबल कुर्सी का इस्तेमाल कर ऑफिस का काम भेड़ चाल टाइप कर रहें हैं. तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे अपने सिटिंग एरिया को आकर्षक ग्रीन प्लांट्स से सजाएं और अपने काम को सकारात्मक ऊर्जा देते हुए ग्रोथ पाएं. हरे पौधे आंखों को सुकून देते हैं. ऐसे में आप अपने वर्क प्लेस में ग्रीन प्लांट्स लगाएंगे तो अपने काम में खुद ही अद्भुत बदलाव देखेंगे.

    1. मनी प्लांट
    मनी प्लांट एक ऐसा पौधा है जो हर घर की शोभा बढ़ाता है. और इसे आपके घर के लिए बहुत लकी माना जाता है. इसलिए लोग अक्सर मनी प्लांट अपने घर में लगाते हैं. इसे आप अपने सिटिंग एरिया या वर्क प्लेस पर लगा कर एक पॉजिटिव एटमॉस्फेयर दे सकते हैं. इस पौधे को एक अच्छा वायु शोधक कहा जाता है.

    2. एलोवेरा
    एलोवेरा का पौधा नकारात्मक ऊर्जा दूर करता है. इसे अपने वर्क प्लेस पर लगाना काफी फायदेमंद होगा. एलोवेरा का प्लांट कार्बन डाइऑक्साइड को सोख लेता है और ऑक्सीजन छोड़ता है. इसका जेल आपके बालों और त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद है.

    इसे भी पढ़ें: Banana Peel Benefits: केले का छिलका भी हैं गुणों से भरपूर, फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान!

    3. तुलसी का पौधा
    हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का बड़ा महत्व होता है और तुलसी का पौधा लगभग हर घर में पाया जाता है. इसके कई सारे औषधीय लाभ भी हैं. इसकी पूजा होती है साथ ही इसे शुभ भी माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि अगर तुलसी आपके घर में होगी तो इससे आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

    4. बांस का पौधा
    बांस का पौधा काफी भाग्यशाली माना जाता है क्योंकि यह नकारात्मक ऊर्जा को दूर रखने में मदद करता है. बांस को दीर्घायु, समृद्धि और खुशी का प्रतीक माना जाता है. इस भाग्यशाली पौधे को आमतौर पर समूह में रखा जाता है जैसे कि दो डंठल, तीन डंठल और पांच डंठल. यह अच्छे स्वास्थ्य, सफलता, पूरे परिवार के समग्र विकास को बढ़ावा देता है. इसे भी आप अपने वर्क प्लेस पर लगा सकते हैं.

    Tags: Lifestyle, Work From Home

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर