Home /News /lifestyle /

25 साल बाद बिस्तर से उठेगी दुनिया की सबसे मोटी महिला, आ रही है मुंबई

25 साल बाद बिस्तर से उठेगी दुनिया की सबसे मोटी महिला, आ रही है मुंबई

इमान अहमद.

इमान अहमद.

जरा मिस्र की इमान अहमद नामक महिला के बारे में सोचिए, जो एलेक्जेंड्रा शहर के एक बिस्तर पर पिछले 25 साल से पड़ी है. वह इतने सालों बाद पहली बार अपने बिस्तर से उठेंगी और 4500 किलोमीटर की दूरी तय कर अपनी बहन शाइमा के साथ भारत आ रही हैं.

अधिक पढ़ें ...
    हम और आप अगर एक-दो दिन भी किसी कारण से अपने कमरे से नहीं निकलते हैं तो मन में बाहर निकलने की छटपटाहट होने लगती है. जरा मिस्र की इमान अहमद नामक महिला के बारे में सोचिए, जो एलेक्जेंड्रा शहर के एक बिस्तर पर पिछले 25 साल से पड़ी है. वह इतने सालों बाद पहली बार अपने बिस्तर से उठेंगी और 4500 किलोमीटर की दूरी तय कर अपनी बहन शाइमा के साथ भारत आ रही हैं.

    इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक 36 वर्षीय इमान अहमद अपने मोटापा का इलाज कराने के लिए भारत आ रही हैं. उनके परिवार वालों को उम्मीद है कि मुंबई के चरनी रोड पर स्थित सैफी हॉस्पिटल के डॉक्टरों की सर्जरी से इमान अहमद का मोटापा कम हो जाएगा. 500 किलो की इमान दुनिया की सबसे मोटी महिला कही जाती हैं.

    सुषमा स्वराज ने भारत आने में की मदद

    पेशे से इंजीनियर शाइमा अपनी बहन का मोटापा घटाने के लिए दुनियाभर में कई डॉक्टरों से संपर्क कर चुकी हैं, लेकिन हर जगह से निराशा ही हाथ लगी. इसी बीच मुंबई के डॉक्टर मुफजल लकड़वाला से उनकी बात हुई. इसके बाद इमान अहमद ने खुद डॉक्टर लकड़वाला को ट्वीट कर अपना ऑपरेशन करने के लिए आग्रह किया था. डॉक्टर लकड़वाला ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी और इमान को मुंबई लाने के लिए फंड जुटाने को ऑनलाइन मुहीम चलाई थी.

    अस्पताल में किए गए विशेष इंतजाम

    इमान अहमद के ऑपरेशन के लिए सैफी हॉस्पिटल ने कई तरह के विशेष इंतजाम किए हैं. डॉक्टरों की सलाह पर 'एक बेड वाला अस्पताल' बनाया गया है. यह एक बेड वाला अस्पताल 3 हजार वर्ग फीट में फैला है. इसमें एक ऑपरेशन थिएटर, एक आईसीयू, डॉक्टर के लिए एक रूम, तीमारदार के लिए एक कमरा, दो रेस्टरूम और ग्राउंड फ्लोर पर एक विडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम बनाया गया है. इसके अलावा इमान के आकार को देखते हुए सात फीट चौड़े दरवाजे बनाए गए हैं, बेड भी 7 फीट चौड़ा बनाया गया है. इस पूरे इंतजाम में दो करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च हुए हैं, लेकिन इमान से अस्पताल वाले कोई पैसे नहीं लेंगे.

    डॉक्टरों की टीम करेंगे ऑपरेशन

    डॉक्टर मुफजल लकड़वाला की निगरानी में एक कार्डियॉलजिस्ट, कार्डिएक सर्जन, चेस्ट फिजिशन सहित डॉक्टरों की एक टीम इमान का ऑपरेशन करेगी और उसके बाद भी 24 घंटे देखभाल के लिए तैनात रहेंगे.

    Tags: Eman Ahmed

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर