लाइव टीवी

यह है दुनिया का सबसे महंगा क्रिसमस ट्री, कीमत है 11 करोड़ रुपये


Updated: December 8, 2019, 1:00 PM IST
यह है दुनिया का सबसे महंगा क्रिसमस ट्री, कीमत है 11 करोड़ रुपये
Christmas Tree

क्रिसमस (Christmas Day) के साथ ही नया साल (New year) भी आने वाला है. क्रिसमस पर सभी लोग जो करते हैं उनमें से एक मुख्य चीज है क्रिसमस ट्री (Christmas tree) उर्फ ​​देवदार का पेड़ घर लाना और उसे आभूषणों से सजाना.

  • Last Updated: December 8, 2019, 1:00 PM IST
  • Share this:
स्पेन. क्रिसमस (Christmas Day) के साथ ही नया साल (New year) भी आने वाला है. क्रिसमस पर सभी लोग जो करते हैं उनमें से एक मुख्य चीज है क्रिसमस ट्री (Christmas tree) उर्फ ​​देवदार का पेड़ घर लाना और उसे आभूषणों से सजाना. इन बहुमूल्य आभूषणों का लोगों के दिलों में एक विशेष स्थान है. कुछ तो पीढ़ी दर पीढ़ी चले आ रहे हैं.

इस साल जो लोग स्पेन में केम्पिंस्की होटल बाहिया में अपना क्रिसमस मना रहे होंगे, उनके लिए एक खास तरह का क्रिसमस का दृश्य होगा. होटल में क्रिसमस ट्री को हीरे, डिजाइनर आभूषण और कीमती पत्थरों से सजाया गया है. जिससे पेड़ की कीमत 1,07,33,77,500 रूपये (USD 15 मिलियन) हो गई है.



 



View this post on Instagram




 

HAPPY 1 WEEK ANNIVERSARY TO THE MOST LAVISH CHRISTMAS TREE........ its never a bad thing when @bbcnews get behind a story #mediacoverage #mediaexposure #mediatakeover #themostlavishchristmastree #diamonds #mosaic #mosaicart #davidarnottmosaics #festive #laticreteeuropesrl #artist #christmaswithsparkle #christmas2019🎄


A post shared by Debbie wingham (@debbie_wingham) on





पेड़ को सफेद, काले, गुलाबी और लाल हीरे से सजाया गया है. इसके अलावा, बुलगारी, कार्टियर, वैन क्लीफ और आर्पेल्स, चैनल, इत्र की बोतलें, शुतुरमुर्ग के अंडे, 3-डी प्रिंटेड चॉकलेट मोर और पंख जैसे उच्च अंत ब्रांड के आभूषणों को भी पेड़ पर आभूषण के रूप में इस्तेमाल किया गया.



2010 में, अबू धाबी में द अमीरात पैलेस होटल ने सबसे महंगे क्रिसमस पेड़ों के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड जीता था. उसे देवदार, कंगन और घड़ियों के साथ सजाया गया था. इसकी पेड़ की कीमत 78,70,42,300 रुपये (यूएसडी 11,000) थी.



स्पेन के होटल में रखे इस क्रिसमस ट्री को एक ब्रिटिश कलाकार ने सजाया है. इस क्रिसमस ट्री को दुनिया में सबसे महंगा होने का दावा किया जा रहा है. इस क्रिसमस ट्री की कीमत 12 मिलियन पाउंड यानी पूरे 11 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें:

टिंडर डेटिंग ऐप की से जुड़े इस भ्रम को दूर कर देगी नई रिसर्च 

भारत में महिला सुरक्षा को लेकर गूगल मैप की नहीं पहल, जल्द जुड़ेगा ये फीचर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 1:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर