Recipe: घर पर समोसे और पकौड़े बनाकर हो गए हैं बोर, तो अब ट्राई करें क्रिस्पी Onion Rings

Recipe: घर पर समोसे और पकौड़े बनाकर हो गए हैं बोर, तो अब ट्राई करें क्रिस्पी Onion Rings
आपने लॉकडाउन में घर पर समोसे, पकौड़े, कचौड़ी तो खूब बनाई होगी लेकिन इस बार Onion Rings ट्राई करें.

आप घर के सभी सदस्यों को Onion Rings खिला सकते हैं. इसे घर पर बनाना बहुत ही आसान है और ये बच्चों को भी काफी पसंद आती है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
अगर आप लॉकडाउन (Lockdown) में शाम की चाय (Tea) के साथ तरह-तरह के पकौड़े खाकर बोर हो गए हैं तो इस बार घर पर फ्राइड ओनियन रिंग्स (Onion Rings) बनाएं. यह सभी उम्र के लोगों के लिए एक परफेक्ट इवनिंग स्नैक्स (Snacks) साबित हो सकता है. ऐसे में जब बाहर का खाना मना हो तो घर पर ही कुछ क्रिस्पी बनाने के मन करता है. आप घर के सभी सदस्यों को Onion Rings खिला सकते हैं. इसे घर पर बनाना बहुत ही आसान है और ये बच्चों को भी काफी पसंद आती है. आपने लॉकडाउन में घर पर समोसे, पकौड़े, कचौड़ी तो खूब बनाई होगी लेकिन इस बार Onion Rings ट्राई करें. आप इसे चाय और कॉफी के साथ खा सकते हैं. आइए आपको बताते हैं इसकी आसान रेसिपी के बारे में.

Onion Rings बनाने की सामग्री
मैदा- 1 कप
नमक- 1/2 चम्मच



बेकिंग पाउडर- 1/2 चम्मच
गार्लिक पाउडर- 1 चम्मच


काली मिर्च- 1 चम्मच (पिसी हुई)
ऑरिगैनो- 1 चम्मच
ऑलिव ऑयल- 1 चम्मच
दूध- 1 चम्मच
पानी- 1/2 कप
अंडे की जर्दी (सफेद भाग)- एक
प्याज- 2 (बड़े साइज)
ब्रेड क्रम्स

Onion Rings बनाने की विधि
इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको सबसे पहले मैदा, नमक, बेकिंग पाउडर, गार्लिक पाउडर, ओरिगैनो और काली मिर्च को एक बर्तन में मिक्स कर लें. अब इस मिक्सचर में ऑलिव ऑयल और आधा कप पानी मिला दें. इसे अच्छे से मिक्स करें जब तक मिक्सचर स्मूथ न हो जाए. अब प्याज का स्लाइस करें और उसे रिंग्स में बदलें. प्याज को स्लाइस करते समय आपको खास ध्यान रखना होगा नहीं तो रिंग्स टूट जाएंगी. प्याज को स्लाइस कर धीरे-धीरे अलग कर लें. इन्हें 15 मिनट के लिए अलग रख दें.

अब मैदे के बैटर में इन प्याज के रिंग्स को डाल दें. इसे अच्छे से मिक्स करें ताकि ये सेट हो जाएं. अब अंडे को अच्छे से फेंट लें. उसमें नमक और काली मिर्च मिला दें. अब मैदा बैटर में भीगे हुए प्याज के रिंग्स को अंडे के बैटर में डालें. अब इन्हें एक ट्रे में रखें और थोड़े से ब्रेड क्रम्स इनपर छिड़क दें ताकि आपके ओनियन रिंग्स और भी ज्यादा क्रिस्पी हो जाएं. इसके बाद इन्हें डीप फ्राई करें. सुनहरा होने के बाद इन्हें पेपर नैप्किन पर निकाल लें. इसे आप अपनी पसंद की चटनी या सॉस के साथ खा सकते हैं.
First published: June 6, 2020, 7:25 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading