पद संभालने के बाद साहित्य अकादेमी पहुंचे संस्कृति राज्य मंत्री मेघवाल, तीन घंटे तक किया पूरा निरीक्षण

संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने साहित्य अकादेमी का निरीक्षण किया.

Sahitya Academy: संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने साहित्य अकादेमी का निरीक्षण किया. अकादेमी के सचिव के. श्रीनिवासराव ने मंत्री का स्वागत अंगवस्त्रम और पुस्तकें भेंट करके किया. अकादेमी के उपस्थित कर्मचारियों से परिचय प्राप्त किया और उसके बाद सचिव की ओर से अकादेमी के बारे में पावर पॉइंट प्रजेंटेशन दिया गया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) ने साहित्य अकादेमी का निरीक्षण किया. अकादेमी के सचिव के. श्रीनिवासराव ने मंत्री का स्वागत अंगवस्त्रम और पुस्तकें भेंट करके किया.

    ये भी पढ़ें : मुंशी प्रेमचंद ने अपने ही घर में की चोरी! क्या हुआ अंज़ाम, पढ़ें पूरा किस्सा

    मंत्री ने पहले साहित्य अकादेमी के उपस्थित कर्मचारियों से परिचय प्राप्त किया और उसके बाद सचिव की ओर से अकादेमी के बारे में पावर पॉइंट  प्रजेंटेशन दिया गया जिसके अंतर्गत साहित्य अकादेमी की गतिविधियों, उसकी उपलब्धियों एवं साहित्य अकादेमी द्वारा किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी गई.

    संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने साहित्य अकादेमी का निरीक्षण किया. Arjun Ram Meghwal, Sahitya Academy, Amrit Mahotsav, अर्जुन राम मेघवाल, साहित्य अकादमी, अमृत महोत्सव
    संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने साहित्य अकादेमी का निरीक्षण किया.


    मंत्री ने प्रस्तुति को ध्यानपूर्वक देखा और समय-समय पर अपनी महत्त्वपूर्ण राय से अवगत कराया. उन्होंने साहित्य अकादेमी द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में किए जाने वाले कार्यक्रम ग्रामालोक की प्रशंसा करते हुए इसे और व्यापक बनाने तथा पुस्तक प्रदर्शनी की संख्या बढ़ाने के लिए कहा.

    संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने साहित्य अकादेमी का निरीक्षण किया.


    मंत्री ने स्वाधीनता के अमृत महोत्सव को व्यापक रूप से पूरे देश में आयोजित करने का भी निर्देश दिया. मंत्री ने करीब 3 घंटे तक साहित्य अकादेमी में बुक शॉप और सभागार आदि का भी निरीक्षण किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.